×

निजामुद्दीन से भीख मांगती महिला का कनेक्शऩ, पुलिस ने दिए जांच के आदेश

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। सड़के-गलियां सभी सूनसान पड़ी हैं। अप्रवासियों के दिल्ली से अपने गांव घर लौटने का सिलसिला ऐसा चला कि ये मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया।

Vidushi Mishra
Published on: 12 April 2020 5:47 AM GMT
निजामुद्दीन से भीख मांगती महिला का कनेक्शऩ, पुलिस ने दिए जांच के आदेश
X

नई दिल्ली : देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। परिवहन के सारे साधन बंद है। सड़के-गलियां सभी सूनसान पड़ी हैं। अप्रवासियों के दिल्ली से अपने गांव घर लौटने का सिलसिला ऐसा चला कि ये मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया। कोर्ट के निर्देश और सरकारों की ओर से किए जा रहे प्रयासों के बाद भी लोगों के लौटने का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा।

ये भी पढ़ें...विदेशी सैलानियों ने तोड़ा लॉकडाउन: पुलिस ने दी ऐसी अनोखी सजा, हमेशा रहेगी याद

50 वर्षीय एक महिला को पकड़ा

अपने-अपने घरों को वापसी करने के लिए लोग मेन रास्ते को छोड़कर खेतों की पगडंडियां पकड़ रहें हैं। यूपी की नोएडा पुलिस ने दिल्ली के निजामुद्दीन से पैदल ही खेतों के रास्ते बिजनौर जा रही 50 वर्षीय एक महिला को पकड़ा। पुलिस ने उसे कोरोना की जांच के लिए अस्पताल भेज दिया है।

ऐसा बताया जाता है कि महिला को ग्रेटर नोएडा के जारचा कोतवाली की पुलिस टीम ने ऊंचा अमीरपुर गांव से पकड़ा। वह मुख्य मार्ग के बजाय खेतों के रास्ते जा रही थी। पुलिस के पूछने पर उसने दिल्ली के निजामुद्दीन से बिजनौर जाने की जानकारी दी।

ये भी पढ़ें...जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 224

निजामुद्दीन के मरकज से कनेक्शन सामने आते ही

पुलिस के मुताबिक, पकड़ी गई महिला ने यह भी बताया कि वह निजामुद्दीन स्थित मरकज और मस्जिद के बाहर भीख मांगती थी।

पुलिस को महिला का निजामुद्दीन के मरकज से कनेक्शन सामने आते ही पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग की टीम बुलाकर उसे जांच के लिए अस्पताल भिजवा दिया।

दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की तादाद तेजी से बढ़ते हुए 1000 के पार पहुंच चुकी है। इनमें से 712 का कनेक्शन तबलीगी जमात के साथ जुड़ा था। बता दें कि देश के अन्य हिस्सों में भी मरकज से लौटे कई जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

ये भी पढ़ें...चीन, अमेरिका से ज्यादा कोरोना ने भारत में बिछा दी लाशें, दिल दहला देगी ये रिपोर्ट

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story