लॉकडाउन 3.0: आखिरी दिन रिकॉर्ड तोड़ आए मामले, जानें कितना पहुंचा मामला

देश में कोरोना वायरस (Corona virus) के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन जारी है। लेकिन अब भी काफी तेजी से कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Corona virus) के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन जारी है। लेकिन अब भी काफी तेजी से कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। देश में संक्रमित मरीजों की संख्या 90 हजार के पार चली गई है। वहीं अब तक 2 हजार 872 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि इस बीच थोड़ी राहत की बात ये है कि अब तक 34 हजार से ज्यादा लोग इस बीमारी से रिकवर हो चुके हैं। इस महामारी से मुंबई, दिल्ली, और गुजरात जैसे राज्य सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

लॉकडाउन 3.0 के आखिरी दिन सबसे ज्यादा आए मामले

आज लॉकडाउन के तीसरे फेज (लॉकडाउन 3.0) का आखिरी दिन है। आपको बता दें कि 17 मई को पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। लॉकडाउन 3.0 के आखिरी दिन कोरोना के 4987 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 120 मरीजों की मौत की पुष्टि हुई है। इसके अलावा इन घंटो में 3956 कोरोना मरीज इस बीमारी से रिकवर भी हुए हैं।

यह भी पढ़ें: नए रंग रूप में ऐसा होगा लॉकडाउन 4.0, गाइडलाइन पर आज एलान

महानगरों की हालत हुई खराब

इस महामारी से सबसे अधिक महाराष्ट्र राज्य प्रभावित हुआ है। महाराष्ट्र में कोरोना अपने चरम पर है। महाराष्ट्र में अब तक कोरोना के 30 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। इसके अलावा दिल्ली, गुजरात, राजस्थान, बिहार, पंजाब, मध्य प्रदेश में कोरना के ज्यादा केसेस सामने आए हैं। इसके अलावा उत्तराखंड, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, झारखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर जैसे राज्यों में भी कोरोना से कई लोग संक्रमित हो चुके हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना चरम पर

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितो की संख्या 30 हजार के पार पहुंच चुकी है। यहां पर कोरोना के कुल 30 हजार 706  मामले हैं। महाराष्ट्र के केवल मुंबई शहर में कोरोना के 18 हजार 555 केस सामने आए हैं। वहीं शनिवार को पिछले 24 घंटे में यहां पर 1606 नए केस दर्ज हुए। जबकि 67 लोगों की मौत हुई है। राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बयान के मुताबिक, महाराष्ट्र में अब तक 1135 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: पीयूष गोयल का बड़ा एलान: प्रवासियों को घर पहुंचाने के लिए बनाई ये योजना

गुजरात में तेजी से बढ़ रहे मामले

वहीं गुजरात में भी तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। गुजरात में कोरोना से सबसे ज्यादा मामले अहमदाबाद से आए हैं। कोरोना को नियंत्रित करने की तमाम कोशिशो के बाद भी संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। अहमदाबाद बाद से अब तक 8,144 मामले सामने आए हैं। वहीं राज्य में ये आंकड़ा बढ़कर 10 हजार 989 पहुंच चुका है।

राजस्थान में सामने आए 70 नए मामले

राजस्थान में रविवार सुबह 9 बजे तक कोरोना वायरस के कुल 70 नए मामले सामने आए हैं। जिसमें से जयपुर से 36 मामले, दो कोटा से, दो झुनझुना, एक अजमेर, एक दोसा, एक बीकानेर से केस सामने आए हैं। नए मामलों के बाद अब राज्यों में कोरोना की कुल संख्या पांच हजार के पार पहुंच चुकी है। राजस्थान में कुल मामले 5030 हो चुके हैं। जबकि 128 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है।

भारत के ये राज्य हैं सबसे सेफ, ना के बराबर मामले

दादर -नगर हवेली- 1

अरुणाचल प्रदेश- 1

मणिपुर- 3

मिजोरम- 1

गोवा- 14

मेघालय- 13

पुड्डुचेरी- 13

यह भी पढ़ें: स्पेशल ट्रेनों के टिकट बुक करने के बदले नियम, अब सफर के लिए करना होगा ये

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।