×

महाराष्ट्र का सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना संकट का खतरनाक नतीजा

सरकार ने फ़िलहाल अगले साल मार्च तक किसी भी नए प्रोजेक्ट पर कोई काम नहीं करने का भी निर्णय लिया है। इसके अलावा अगले नोटिस तक सारी नई भर्तियों पर भी रोक लगा दी गई है।

Ashiki
Published on: 5 May 2020 5:29 AM GMT
महाराष्ट्र का सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना संकट का खतरनाक नतीजा
X

मुंबई: कोरोना वायरस ने पूरे देश में हाहाकार मचा रखा है। कोरोना के सबसे ज्यादा संक्रमित मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं। जिसकी वजह से सरकार को आर्थिक मामलों पर भारी नुकसान हो रहा है, जिसकी वजह से महाराष्ट्र सरकार ने नई परियोजनाओं को फिलहाल बंद करने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें: स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के नेतृत्व में GOM की मीटिंग शुरू, लॉकडाउन-3 पर चर्चा

वहीं सरकार ने फ़िलहाल अगले साल मार्च तक किसी भी नए प्रोजेक्ट पर कोई काम नहीं करने का भी निर्णय लिया है। इसके अलावा अगले नोटिस तक सारी नई भर्तियों पर भी रोक लगा दी गई है।

सूत्रों ने दावा किया है कि साल 2020-21 के लिए नए प्रोजेक्ट में होने वाले खर्चों में 67 फीसदी की कमी की गई है। फ़िलहाल महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों की संख्या 12974 है। वहीं इस राज्य में कोरोना से अब तक 548 लोगों की मौत हुई है।

ये भी पढ़ें: राहुल से बोले अभिजीत-देश को प्रोत्साहन पैकेज की जरूरत, सरकार करे कर्ज माफ़

गौरतलब है कि दो महीने पहले महारष्ट्र सरकार ने राज्य में 4.34 लाख करोड़ का बजट पेश किया था। जो कि पिछले साल के मुकाबले 4.1 प्रतिशत ज्यादा है। सरकार ने फ़िलहाल सभी विभागों को टेंडरों पर रोक लगाने का आदेश दिया है। इसके अलावा सारे डिपार्टमेंटल ट्रांसफर पर भी रोक लगा दी गई है।

ये भी पढ़ें: मजदूरों के किराए पर कन्फ्यूजन: सरकार से लेकर विपक्ष तक सबके अलग अलग बोल

पुलित्जर में कश्मीर की गूंज, इन तीन फोटोग्राफरों ने ऐसा क्या किया

इंटरनेट नहीं होगा आपके बच्चे के लिए खतरनाक, जब करवाएंगे ऐसे इस्तेमाल

बनारस की महिला पत्रकार ने की आत्महत्या, इस सपा नेता को बताया जिम्मेदार

Ashiki

Ashiki

Next Story