×

चेतेश्वर पुजारा को बड़ा झटका: करार हुआ रद्द, अब इस क्लब के साथ नहीं खेलेंगे

ग्लैंड क्रिकेट काउंटी ग्लूस्टरशर ने कोरोना वायरस के कारण भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के साथ करार रद्द कर दिया है। क्लब ने एक बयान में कहा, ‘हम 2020 सीजन में चेतेश्वर पुजारा की शानदार बल्लेबाजी नहीं देख पाएंगे। जैसा की आप जानते हैं कि मई-2020 तक कोई क्रिकेट नहीं होनी है।'

suman
Published on: 10 April 2020 4:33 AM GMT
चेतेश्वर पुजारा को बड़ा झटका: करार हुआ रद्द, अब इस क्लब  के साथ नहीं खेलेंगे
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया दहशत है। अगर ये महामारी ना होती इस वक्त आईपीएल की धूम होती जहां देशी-विदेशी खिलाड़ी मैदान पर चाैकों-छक्कों की बरसात करने के लिए तैयार रहते हैं। आईपीएल स्थगित तो हुआ लेकिन इस बीच भारतीय टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, पुजारा ने इंग्लिश काउंटी टीम ग्लूस्टरशायर के साथ करार किया था। लेकिन पुजारा और ग्लूस्टरशायर के बीच ये डील रद्द हो गई है।

क्लब ने एक बयान में कहा, ‘हम 2020 सीजन में चेतेश्वर पुजारा की शानदार बल्लेबाजी नहीं देख पाएंगे। जैसा की आप जानते हैं कि मई-2020 तक कोई क्रिकेट नहीं होनी है।' ग्लूस्टरशायर के साथ उनका अनुबंध 12 अप्रैल से 22 मई तक के लिए था।

यह पढ़ें...शहर के हुए दो हिस्से: कोरोना पर सख्त हुआ पुलिस प्रशासन, रोक दिया आवागमन

कोरोना की वजह से रद्द हुई डील

उसने कहा, 'कोविड-19 का प्रभाव पूरे देश में इस समय बढ़ रहा है और हमें इसे लेकर हकीकत में रहना होगा क्योंकि हो सकता है कि बिना क्रिकेट का यह कार्यकाल बढ़ जाए।’ पुजारा को काउंटी के साथ छह चैम्पियनशिप मैच खेलने थे। बता दें कि कोविड-19 का असर सभी खेलों पर पड़ा है। टोक्यो ओलिंपिक स्थगित हो चुका है तो इंडियन प्रीमियर लीग और टी-20 वर्ल्ड कप पर भी खतरा मंडरा रहा है।

काउंटी चैम्पियनशिप डिविजन एक को कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित करना पड़ा था। यह चैम्पियनशिप 12 अप्रैल से खेली जानी थी। पुजारा इससे पहले इंग्लैंड में डर्बीशायर, यॉर्कशायर और नॉटिंघमशायर के लिए खेल चुके हैं।

यह पढ़ें...लॉकडाउन में महाबलेश्वर पहुंचा वाधवान परिवार, CM उद्धव ने प्रधान सचिव को छुट्टी पर भेजा

समय बढ़ सकता है आगे

भारतीय टेस्ट टीम के प्रमुख खिलाड़ी पुजारा अपनी ठोस तकनीक के कारण बल्लेबाजी को मजबूती प्रदान करने में सक्षम माने जाते हैं।32 साल के पुजारा करार हासिल होने पर काफी उत्साहित थे, लेकिन कोरोना की मार की वजह से उन्हें निराशा हाथ लगी हैं। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का ग्लूस्टरशर के साथ काउंटी चैंपियनशिप के पहले छह मैचों के लिए करार कोविड-19 महामारी के कारण रद्द हो गया। इस भारतीय बल्लेबाज ने 77 टेस्ट में 48.66 के औसत से 5840 रन बनाए हैं। इस साल के सारे खेल कोरोना की वजह से रद्द हो चुके हैं।

suman

suman

Next Story