कोरोना वायरस: ईरान से लाए गए 277 भारतीय, सरकार ने उठाया ये कदम

पिछले दिनों भी ईरान से कुछ यात्री वापस लाए गए थे। इस बार सरकार ने फिर से 277 भारतीयों को वापस लाने का फैसला किया। अब इनके साथ सरकार क्या करने वाली है, पढ़ें-

कोरोना के कहर के बीच ईरान से बीते दिन भारतीय लोगों का नया दल वापस लौटा है। इस दल में 277 लोग शामिल हैं। भारत सरकार की पहल पर इन्हें विशेष विमान से जोधपुर लाया गया है। अगले 14 दिनों तक इन लोगों को आइसोलेशन में रखे जाएंगे। वतन वापसी करने वाले सभी भारतीयों ने विदेश मंत्री जयशंकर का आभार व्यक्त किया है।

ये पढ़ें- घर बैठे मिलेगा जरुरी सामान: लॉकडाउन में न निकलें बाहर, बस करें एक कॉल

15 को आया था 234 भारतीयों का जत्था

बता दें कि 15 मार्च को ईरान से 234 भारतीयों का जत्था आया था। विदेश मंत्री जयशंकर ने बताया था कि ईरान में फंसे 234 भारतीय वापस भारत आ गए हैं। ईरान में भारतीय राजदूत और उच्चायोग के प्रयासों के लिए उन्हें धन्यवाद। ईरानी अधिकारियों का भी धन्यवाद।

ये पढ़ें- ओलंपिक खेलों के बाद अब आईपीएल का रद्द होना भी तय

लोगों ने सोशल मीडिया से लगाई थी गुहार

ईरान में फंसे भारतीय छात्र-छात्राओं समेत विभिन्न लोग सोशल मीडिया के जरिए भारत सरकार से वापस लाने की गुहार लगा चुके हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के खतरे को लेकर बीते दिनों हुई समीक्षा बैठक में अधिकारियों से ईरान में फंसे भारतीयों की जल्द सुरक्षित वापसी करने के लिए कहा था।

ये पढ़ें- कोरोना से 600 मौतें, 50 हजार संक्रमित, ट्रंप के बयान के बाद अमेरिका में हड़कंप

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App