×

कोरोना का असर: भारत समेत इन देशों में पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर लगी रोक

Ashiki
Published on: 7 March 2020 6:44 AM GMT
कोरोना का असर: भारत समेत इन देशों में पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर लगी रोक
X
इटालियन पर्यटकों के पहुंचते ही जिले में मचा हड़कंप, होटल ने कमरा देने से किया मना

लखनऊ: चीन का भयानक कोरोना वायरस अब दुनिया भर में पैर पसार रहा है। चीन से निकल कर इटली, दुबई अन्य देशों के बाद अब जानलेवा कोरोना के भारत में भी कंफर्म मरीज पाए गए हैं। जिसके बाद सरकार समेत स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट पर है। हर तरफ सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है। यहां तक की विदेशी पर्यटकों पर भी निगरानी रखी जा रही है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा: ताहिर के मददगारों की भी अब खैर नहीं, जल्द होगी पूछताछ

भारत नेपाल बस सेवा के बीच लग सकती है रोक-

इस बिच ख़बरें आ रही हैं कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप से अब नेपाल भी चिंतित है। नेपाल में भी कई कोरोना केस सामने आए है। जिसके बाद भारत नेपाल के बिच चलने वाली बस सेवा पर भी रोक लगाई जा सकती है। बता दें कि नेपाल से दिल्ली समेत तमाम महानगरों की बसे संचालित होती हैं। जिसमें लखीमपुरखीरी, बहराइच, बलरामपुर, बढ़नी, महराजगंज के रास्ते से है भारत और नेपाल के आवाजाही के रास्ते हैं। जिसमें प्रतिदिन हजारों यात्रियों का आवागम होता है। यहां तक कि लखीमपुर के गौरीफंटा बार्डर से गुजरने वाली बसों पर भी रोक लगायी जा सकती है।

कोरोना के लक्षण स्पष्ट समझ में न आने से परेशान हैं लोग-

आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस से प्रभावितों की संख्या 31 पहुंच गई है। हालांकि केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर इस पर काम कर रही हैं और युद्धस्तर पर इससे निपटने का काम हो रहा है। इसी बीच बाजार में मास्क और सैनिटाइजर की भी लूट मची हुई है। दूसरी ओर मौसम में लगातार हो रहे उतार चढ़ाव से मौसमी बीमारियों का भी प्रकोप बढ़ गया है। सामान्य बुखार आने पर भी लोगों में दहशत है। लोग कोरोना वायरस के लक्षण स्पष्ट समझ में न आने की वजह से काफी परेशान हैं।

ये भी पढ़ें: CID की वेबसाइट हुई ‘हैक’, मोदी सरकार और पुलिस को दिया ‘चेतावनी’ भरा संदेश

Ashiki

Ashiki

Next Story