×

कहां-कहां लगा लॉकडाउन: फिर कोरोना का कहर देशभर में, आज इन राज्यों में सख्त ऐलान

कोरोना का कहर एक बार फिर से अपना रौद्र रूप दिखा रहा है। जिस तरह से कई राज्यों में लगातार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। उसे देखते हुए यहीं आसार लगाए जा रहे है कि क्या फिर से पूरे देश में लॉकडाउन की स्थिति आ सकती है।

Newstrack
Published on: 16 March 2021 12:24 PM GMT
कहां-कहां लगा लॉकडाउन: फिर कोरोना का कहर देशभर में, आज इन राज्यों में सख्त ऐलान
X
कहां-कहां लगा लॉकडाउन

नई दिल्ली: जहां एक तरफ कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान चल रहा है। वहीं दूसरी तरफ कोरोना का कहर एक बार फिर से अपना रौद्र रूप दिखा रहा है। जिस तरह से कई राज्यों में लगातार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। धीरे-धीरे करके राज्यों में लॉकडाउन लग रहे है, जिसे देखते हुए यहीं आसार लगाए जा रहे है कि क्या फिर से पूरे देश में लॉकडाउन की स्थिति आ सकती है। आइये जानते है कि राज्यों में लॉकडाउन को लेकर क्या स्थिति रही।

गुजरात में लॉकडाउन

गुजरात में COVID-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने चार शहरों में लॉकडाउन का एलान किया। यह नाइट कर्फ्यू 17 मार्च से 31 मार्च तक अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। पहले नाइट कर्फ्यू का समय रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक था। जिसे अब बढ़ा दिया गया है। वहीं इसी के साथ गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले भारत और इंग्लैंड के बीच अगले तीन टी 20 मैच बिना दर्शकों के खेले जाएंगे।

पंजाब में स्कूल बंद

पंजाब में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है, जिसको देखते हुए चार और जिलों में नाइट कर्फ्यू और सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है। जिसमें लुधियाना, पटियाला, मोहाली, फतेहगढ़ साहिब, जालंधर, नवांशहर,कपूरथला और होशियारपुर शामिल है। जहां रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है। शिक्षामंत्री ने बताया कि इस दौरान शिक्षक स्कूलों में उपस्थित रहेंगे और अगर किसी बच्चे को शिक्षक की मदद की जरूरत होगी तो वह स्कूल आ सकता है।

ये भी देखिये: लॉकडाउन ने बदल दी जिंदगी, कभी Bollywood को दी सुरक्षा, आज हुआ ऐसा बुरा हाल

यूपी में भी कड़ी सख्ती

कोरोना को लेकर उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने राज्य में लॉकडाउन को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना जांच की संख्या बढ़ा दी गई है और अभी लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू को लेकर कोई विचार नहीं किया गया है। वहीं होली के त्योहार के समय बाहर से आने वाले लोगों की रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डों पर टेस्टिंग की जाएगी।

नागपुर में बड़ी पाबंदियां

महाराष्ट्र के नागपुर में कड़ी पाबंदियों के साथ एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है। यह लॉकडाउन 21 मार्च तक रहेगा इस दौरान लोगों से परहेज करने को कहा गया है। और बिना मास्क पहनने वालों पर भी जुर्माना लगाया जाएगा ऐसा न होने पर वाहन जब्त कर लिए जाएंगे।

ये भी देखिये: झारखंड सरकार का बड़ा फैसला, 24 लाख लोगों को खेतीबाड़ी से जोड़ने का रखा लक्ष्य

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story