राहुल गांधी ने दी मोदी सरकार को सलाह, ऐसे संभालें देश की अर्थव्यवस्था

कोरोना महामारी न फैल पाए इसलिए देश भर में लॉकडाउन चल रहा है। पहले 25 मार्च से 21 दिन का लॉकडाउन लगा फिर दूसरी बार इसे तीन…

नई दिल्ली: कोरोना महामारी न फैल पाए इसलिए देश भर में लॉकडाउन चल रहा है। पहले 25 मार्च से 21 दिन का लॉकडाउन लगा फिर दूसरी बार इसे तीन मई बढ़ाया गया। अब तीसरे फेज में इसे 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। हालांकि, तीसरे फेज में देश के क्षेत्रों में संक्रमण के हिसाब से तीन कैटेगरी बनाई गईं, जिसके तहत कई तरह की रियायतें दी गई हैं।

ये भी पढ़ें: भत्तों में कटौती का विरोध, इस दिन होगा देशव्यापी आंदोलन

राहुल गांधी ने ट्वीट कर दिया सुझाव

लॉकडाउन को लेकर राहुल गांधी ने कोरोना वायरस से निपटने और आर्थिक व्यवस्था को फिर से खोलने का सुझाव दिया है। राहुल गांधी ने मंगलवार को एक ट्वीट किया। उसमें उन्होंने कहा है कि वायरस से निपटने के दौरान जोन के बारे में सोचें। अर्थव्यवस्था को फिर से खोलते समय आपूर्ति की चेन के बारे में सोचें।

ये भी पढ़ें: वायरस का टीका: कोरोना वायरस से जुझ रहे विश्व को इजरायल से उम्मीद

पहले लॉकडाउन का किया समर्थन

बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कुछ दिन पहले रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन से चर्चा की थी। उसका लिंक उन्होंने ट्विटर पर लगाया था। राहुल ने शुरुआती दौर में लॉकडाउन का समर्थन किया था। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस का हर कार्यकर्ता सरकार के साथ है। हालांकि, फिर बाद में राहुल ने लॉकडाउन को पॉज बटन बता दिया और कोरोना से निपटने को टेस्टिंग पर जोर देने की मांग करने लगे।

ये भी पढ़ें: खुली सरकार की पोल, 80 रुपए में खिचड़ी-पानी, किराया अलग से

दी गई हैं ज्यादा रियायतें

बता दें कि लॉकडाउन के तीसरे फेज में सरकार ने कई रियायतें दी हैं। कंटेनमेंट जोन्स छोड़कर इंडस्ट्रियल क्षेत्रों को शुरू करने की इजाजत दे दी गई है। हालांकि, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, शॉपिंग मॉल्स, जिम, को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है। कॉलोनियों के कॉम्प्लेक्स की दुकानों को खोलने की भी अनुमति दे दी गई है। साथ ही शराब की दुकानें भी खोलने की अनुमति भी दे दी गई है।

ये भी पढ़ें: दिये सख्त आदेश: मंडी शिफ्ट न होने पर नाराजगी, 2 दिन का दिया समय