×

दिल्ली से जयपुर तक घूमता रहा कोरोना पॉजिटिव कपल, मचा हडकंप

दुनिया भर में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। भारत में भी कोरोना के मरीजों में लगातार इजाफा हो रहा है। जिसे लेकर सरकार द्वारा हिदायत बरतने की चेतावनी भी दी जा रही है। वहीँ एक ओर जहां कोरोना वायरस को लेकर सजगता और सख्ती बरतने की बात हो रही है तो दूसरी ओर विदेश से आने वाले कोरोना पॉजिटिव मरीजों की लापरवाही देश पर भारी पड़ रहा है।

Ashiki
Published on: 20 March 2020 11:42 AM GMT
दिल्ली से जयपुर तक घूमता रहा कोरोना पॉजिटिव कपल, मचा हडकंप
X

नई दिल्ली: दुनिया भर में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। भारत में भी कोरोना के मरीजों में लगातार इजाफा हो रहा है। जिसे लेकर सरकार द्वारा हिदायत बरतने की चेतावनी भी दी जा रही है। वहीँ एक ओर जहां कोरोना वायरस को लेकर सजगता और सख्ती बरतने की बात हो रही है तो दूसरी ओर विदेश से आने वाले कोरोना पॉजिटिव मरीजों की लापरवाही देश पर भारी पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें: कनिका पर मचा बवाल: खौफ में पूरा लखनऊ, नहीं मैच हो रहे पापा-बेटी के बयान

राजस्थान में मिले कोरोना के मरीज-

देश के तमाम राज्यों तक कोरोना कहर फ़ैल चुका है। वहीँ राजस्थान में भी कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 9 तक पहुंच गई है और ये सभी विदेश से आए हैं। बता दें कि कोरोना वायरस पॉजिटिव होने के बावजूद स्पेन से दंपति अपने 4 महीने के बच्चे के साथ दुबई के रास्ते दिल्ली आ गए और फिर दिल्ली से टैक्सी लेकर जयपुर के रामनगरिया इलाके में एक होटल में पहुंच गए। यह कपल रात 12:00 बजे बुधवार को दिल्ली से चला और सुबह 3:00 बजे जयपुर के एक होटल में कमरा ले लिया वहां जब तबीयत बिगड़ी तो अस्पताल में पहुंचे और वहां जाकर बताया कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

दुबई से भाग कर आया था ये कपल-

इस शख्स के दावा किए जाने के बाद अस्पताल प्रशासन हरकत में आया और उसने तुरंत उनकी जांच की, जहां दोनों ही दंपति पॉजिटिव निकले लेकिन उनकी 4 महीने की बच्ची की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई। इन तीनों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया गया है। साथ ही यह कपल जिस कैब से आया था, उसके ड्राइवर और जिस होटल में रुके थे उनके चार स्टाफ को भी आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर होटल को सील कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: निर्भया के दोषियों ने जेल में ऐसे कमाए लाखों, जानिए कौन है इन पैसों का हकदार

बताया जा रहा है स्पेन में भी इनका सैंपल लिया गया था लेकिन दंपति दुबई के रास्ते जयपुर के लिए भाग निकलने में कामयाब रहा। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वहीँ पुलिस से पता लगाने को कहा गया कि पता लगाएं कि यह इस तरह से क्यों भागे और भागने में कैसे कामयाब हो गए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Ashiki

Ashiki

Next Story