×

Vaccination 2.0: केजरीवाल-मनोज सिन्हा को लगी वैक्सीन, इनको मिली पहली डोज

कोविड-19 टीकाकरण के दूसरे चरण में 60 वर्ष से अधिक आयु के लोग और 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही हैं। जानकारी के मुताबिक, 52 वर्ष के अरविंद केजरीवाल डायबिटीज के मरीज है।

Chitra Singh
Published on: 4 March 2021 6:30 AM GMT
Vaccination 2.0: केजरीवाल-मनोज सिन्हा को लगी वैक्सीन, इनको मिली पहली डोज
X
Vaccination 2.0: केजरीवाल-मनोज सिन्हा को लगी वैक्सीन, इनको मिली पहली डोज

नई दिल्ली: देश में कोरोना टीकाकरण का दूसरा फेज जारी है। कोरोना वैक्सीनेशन के इस अभियान में राजनेता, मंत्री, विधायकों और संसद पार्षदों को टीका लगाया जा रहा है। इस कड़ी में आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके माता-पिता को LNJP अस्पताल में COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक मिली। वहीं जम्मू-कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा ने भी COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक लगवाई है।

केजरीवाल ने क्यों लगवाया वैक्सीन

बता दें कि कोविड-19 टीकाकरण के इस चरण में 60 वर्ष से अधिक आयु के लोग और 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही हैं। जानकारी के मुताबिक, 52 वर्ष के अरविंद केजरीवाल डायबिटीज के मरीज है। यही वजह है कि इन्हें भी टीका लगाया गया हैं।

ये भी पढ़ें... झारखंड में IED ब्लास्टः धमाके में शहीद हुए दो जवान, कई गंभीर रूप से घायल

इन राजनेताओं ने लगवाई वैक्सीन

वैक्सीन वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह जैसे तमाम राजनेताओं ने कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ले ली हैं। इस चरण में 10,000 सरकारी अस्पतालों को केंद्र बनाया गया है। इसके अलावा ऐसे कई निजी अस्पाल है, जहां कोरोना वैक्सीन लगाया जा रहा है। बता दें कि निजी अस्पतालों में वैक्सीन की पहली डोज की कीमत 250 रुपए तय की गई है।

manoj sinha

1.5 करोड़ लोगों को लग चुका है वैक्सीन

बताते चलें कि अब तक 1.5 करोड़ लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है। लोगों को कोवैक्सीन (Covaxine) और कोविशील्ड (Covishield) की खुराक दी जा रही है।

ये भी पढ़ें... नई संसद में सुरंगः रास्ता जाएगा पीएम आवास तक, VIP सुरक्षा-आवागमन होगा सुगम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर Farmer massacreक्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story