×

भारत में वैक्सीन जल्द: मिली ये बड़ी खुशखबरी, एम्स डायरेक्टर ने कही ये बात

दिल्ली एम्स के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने कोरोना वायरस वैक्सीन पर बड़ी खुशखबरी दी है। उन्होंने बताया कि इस महीने के अंत या अगले महीने की शुरुआत में वैक्सीनाइजेशन की इजाजत मिल सकती है। 

Shreya
Published on: 3 Dec 2020 11:45 AM GMT
भारत में वैक्सीन जल्द: मिली ये बड़ी खुशखबरी, एम्स डायरेक्टर ने कही ये बात
X
भारत में वैक्सीन जल्द: मिली ये बड़ी खुशखबरी, एम्स डायरेक्टर ने कही ये बात

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर के बीच देश में लोग बेसब्री से कोविड-19 वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) का इंतजार कर रहे हैं। इस बीच दिल्ली एम्स के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया (Delhi AIIMS Director Randeep Guleria) ने कोरोना वैक्सीन पर अच्छी खबर दी है। इसके साथ ही उन्होंने 24 घंटे के दौरान कोरोना के कम केस आने पर भी खुशी जाहिर की है।

कोरोना की लहर के थमने पर जाहिर की खुशी

बता दें कि अब देश में कोरोना की दूसरी लहर थमती नजर आ रही है। बीते 24 घंटे के दौरान करीब 35 हजार नए मामले सामने आए हैं। कोरोना की लहर के थमने पर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि हम कोरोना का ग्राफ देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर हम नियमों का पालन करते रहे तो यह गिरावट जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें: टॉप-10 पुलिस स्टेशन: मोदी सरकार ने जारी की लिस्ट, यहां देखें पूरी सूची

corona vaccine (फोटो- सोशल मीडिया)

इस महीने के अंत तक मिल सकती है वैक्सीनाइजेशन की इजाजत

दिल्ली एम्स के निदेशक ने आगे कहा कि आने वाले वाले तीन महीने काफी अहम हैं। अगर हम सावधानी बरतते हैं तो कोरोना महामारी के खतरे को टाल सकने में कामयाब हो सकते हैं। वहीं कोरोना वैक्सीन पर उन्होंने कहा कि भारत में जो वैक्सीन बनाई जा रही हैं, वह आखिरी चरण के ट्रायल में है। साथ ही उन्होंने इस महीने के अंत या अगले महीने की शुरुआत तक कोरोना वैक्सीन के इमरजेंसी वैक्सीनाइजेशन की इजाजत मिलने की उम्मीद जताई है।

यह भी पढ़ें: शिरडी में ड्रेस कोड पर मचा घमासान: साईं मंदिर प्रशासन को तृप्ति देसाई ने दी चुनौती

वैक्सीन बहुत सुरक्षित हैं

आगे डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा कि हमें वैक्सीन डिस्ट्रीब्यूशन को लेकर सख्त कदम उठाने की आवश्यकता है, जिससे जनता को टीका देना शुरू किया जा सके। उन्होंने कहा कि वैक्सीन बहुत सुरक्षित हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि वैक्सीन की सुरक्षा और प्रभावकारिता से कोई समझौता नहीं किया गया है। अब तक 70 से 80 हजार स्वयंसेवकों ने टीका लगवाया है। जिसके गंभीर प्रतिकूल प्रभाव नहीं दिखे। गुलेरिया ने कहा कि जब बड़ी संख्या में टीका लगाया जाता है तो उनमें से किसी ना किसी को कोई बीमारी हो सकती है, जो वैक्सीन से रिलेटेड नहीं हो सकती है।

यह भी पढ़ें: आई तबाही की बारिश: पानी-पानी होंगें पूरे के पूरे शहर, बुरेवी तूफान का अलर्ट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story