×

लद्दाख में इतने लोग Corona पॉजिटिव, J&K में 2337 को रखा गया एकांतवास में..

कोरोना वायरस से बचाव के लिए अनंतनाग में प्रशासन ने सार्वजनिक स्थलों पर धारा 144 के तहत पांच से ज्यादा व्यक्तियों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध लगा दिया है। धारा 144 सीआरपीसी के तहत लगाए ये प्रतिबंध एक महीने के लिए लागू होंगे। ये आदेश जिला मजिस्ट्रेट बशीर अहमद डार ने जारी किए हैं।

suman
Published on: 20 March 2020 5:31 PM GMT
लद्दाख में इतने लोग Corona पॉजिटिव, J&K में  2337 को रखा गया एकांतवास में..
X

नई दिल्ली : लद्दाख में कोरोना वायरस के दो और पॉजिटिव मामले आने के साथ कुल संख्या 10 हो गई है। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस के चार पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इनमें से तीन जम्मू संभाग व एक कश्मीर का मामला है। कुल 2337 लोगों को एकांतवास में रखा गया है जबकि 34 लोगों को अस्पताल में एकांतवास में रखा गया है। इन सभी की निगरानी की जा रही है।

यह पढ़ें...मोदी सरकार ने मास्क व सेनिटाइजर की कीमत पर लगाई लगाम

कश्मीर में कोरोना मामला

श्रीनगर में कोरोना वायरस से संक्रमित पहला व्यक्ति मिला है। वह डाउन टाउन का रहने वाला है। यह कश्मीर का पहला मामला है। जिला प्रशासन ने मामले की पुष्टि करते हुए आसपास के 300 मीटर के दायरे को सर्विलांस पर ले लिया है। संक्रमित व्यक्ति का विदेश यात्रा का इतिहास है।

कोरोना पॉजिटिव मामला

कारगिल जिले के संकू क्षेत्र में कोरोना का पॉजिटिव मामला सामने आते ही जिला प्रशासन ने इलाके को सील करने के आदेश जारी कर दिए हैं। सब डिवीजनल मजिस्ट्रेट ने संकू, थंगदुबुर, नकमकौसर और नारांबी गांवों को बाहरी आवाजाही के लिए बंद कर दिया है। इसके अलावा आसपास के गांवाें को बफर जोन के तौर पर अधिसूचित कर दिया है। मजिस्ट्रेट आदेश के तहत जरूरी सामान की आपूर्ति मोबाइल दुकानों के माध्यम से गांवों में जाकर की जाएगी। आशा वर्कर और हेल्थ वर्कर रोजाना घर-घर जाकर निगरानी व स्क्रीनिंग करेंगे।

यह पढ़ें...कोरोना से संबंधित सभी अपडेट, जानिए वर्ल्ड के इन देशों के ताजा हालात

अनंतनाग में धारा 144 लागू

कोरोना वायरस से बचाव के लिए अनंतनाग में प्रशासन ने सार्वजनिक स्थलों पर धारा 144 के तहत पांच से ज्यादा व्यक्तियों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध लगा दिया है। धारा 144 सीआरपीसी के तहत लगाए ये प्रतिबंध एक महीने के लिए लागू होंगे। ये आदेश जिला मजिस्ट्रेट बशीर अहमद डार ने जारी किए हैं। इसके उल्लंघन पर आईपीसी के तहत कार्रवाई की जाएगी। बता दें, पिछले हफ्ते बडगाम, किश्तवाड, कुपवाड़ा, बडगाम के उपायुक्तों ने भी इसी तरह के प्रतिबंध लगाए थे। इससे पहले एयर इंडिया की लेह-श्रीनगर उड़ान से यहां पहुंचे 81 यात्रियों को बुधवार को स्थानीय अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ही निगरानी में ले लिया गया। जबकि शेष 25 यात्रियों को वापस लेह भेज दिया गया। श्रीनगर उपायुक्त शाहीद इकबाल चौधरी ने कहा कि यहां आने वाले यात्रियों को सभी तरह की स्क्रीनिंग से गुजरना होगा। कोरोना को लेकर हम काफी सतर्क हैं। आज सुबह से आयी एयर इंडिया की उड़ान से जो यात्री आए थे उनमें से 25 को वापस भेज दिया गया है। जबकि 81 को यहां एकांतवास में भेजा गया है।

इस बीच श्रीनगर एयरपोर्ट पर नियुक्त एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के निदेशक संतोष ढोके ने अमर उजाला के साथ बात करते हुए बताया कि लेह से श्रीनगर आने वाली फ्लाइट ने बुधवार को श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड किया है। उन्होंने बताया कि किसी भी फ्लाइट को डायवर्ट नहीं किया गया है।

यह पढ़ें....कनिका कपूर पर बड़ी कार्यवाई, लखनऊ पुलिस ने दर्ज की FIR

जबकि शेष 25 यात्रियों को वापस लेह भेज दिया गया। श्रीनगर उपायुक्त शाहीद इकबाल चौधरी ने कहा कि यहां आने वाले यात्रियों को सभी तरह की स्क्रीनिंग से गुजरना होगा। कोरोना को लेकर हम काफी सतर्क हैं। आज सुबह से आयी एयर इंडिया की उड़ान से जो यात्री आए थे उनमें से 25 को वापस भेज दिया गया है। जबकि 81 को यहां एकांतवास में भेजा गया है।

इस बीच श्रीनगर एयरपोर्ट पर नियुक्त एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के निदेशक संतोष ढोके ने अमर उजाला के साथ बात करते हुए बताया कि लेह से श्रीनगर आने वाली फ्लाइट ने बुधवार को श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड किया है। उन्होंने बताया कि किसी भी फ्लाइट को डायवर्ट नहीं किया गया है।

suman

suman

Next Story