×

10 लाख पार हुई संक्रमितों की संख्या, इन राज्यों के आंकड़ें हैं डराने वाले

देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या दस लाख के पार पहुंच चुकी है। इसी के साथ भारत दुनियाभर में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित होने वाले देश में तीसरे नंबर पर बना हुआ है।

Shreya
Published on: 17 July 2020 9:14 AM GMT
10 लाख पार हुई संक्रमितों की संख्या, इन राज्यों के आंकड़ें हैं डराने वाले
X

नई दिल्ली: तमाम कोशिशों के बाद भी देश में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या दस लाख के पार पहुंच चुकी है। इसी के साथ भारत दुनियाभर में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित होने वाले देश में तीसरे नंबर पर बना हुआ है। बता दें कि भारत देश में हर रोज तीस से 35 हजार के करीब मामले सामने आ रहे हैं। कोविड-19 टेस्टिंग में तेजी आने के साथ ही देश में तेजी से कोरोना के मामले नए रिकॉर्ड बना रहे हैं।

इस राज्यों से सामने आ रहे सबसे ज्यादा मामले

देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश जैसे प्रदेश शामिल हैं। इन राज्यों में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। रोज हजारों की तादाद में केस सामने आ रहे हैं, जिससे कोरोना वायरस की लड़ाई और मुश्किल हो सकती है। महाराष्ट्र में अकेले कोरोना के कुल आंकड़ों के करीब 30 फीसदी मामले सामने आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी: अब ऐसे बुक कर सकेंगे यात्री टिकट, जाने नए नियम

महाराष्ट्र में रोजाना आ रहे आठ हजार मामले

महाराष्ट्र में हर दिन कोरोना का नया रिकॉर्ड बन रहा है। अब हर दिन करीब आठ हजार मामले दर्ज किए जा रहे हैं। इसके अलावा तमिलनाडु और कर्नाटक में भी चार हजार मामले हर रोज दर्ज किए जा रहे हैं। देश में ऐसे करीब दस राज्य हैं, जहां से कुल मामलों का अधिकतर हिस्सा दर्ज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: भारत को तगड़ा झटका: अब इस प्रोजेक्ट से भी बाहर, कई सालों से था इंतजार

बढ़ते कोरोना मामलों से बढ़ी प्रशासन की चिंता

इन राज्यों में तेजी से कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के साथ ही प्रशासन की चिंता बढ़ती जा रही है। हालांकि हर तीन दिन में दस लाख के करीब कोविड टेस्ट किए जा रहे हैं और एक लाख केस दर्ज किए जा रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कई राज्यों में फिर से लॉकडाउन लगा दिया गया है, ताकि कोरोना की स्पीड में कमी लाई जा सके। वहीं यूपी में वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया है।

यह भी पढ़ें: चीन बॉर्डर पर राजनाथ ने भरी हुंकार- हमारी एक इंच जमीन कोई छीन नहीं सकता

जिन राज्यों में हर रोज सबसे अधिक मामले आ रहे हैं

राज्य 24 घंटे में केस कुल केस

महाराष्ट्र 8641 2.84 लाख

तमिलनाडु 4549 1.56 लाख

दिल्ली 1652 1.18 लाख

कर्नाटक 4169 51 हजार

उत्तर प्रदेश 2058 43 हजार

आंध्र प्रदेश 2593 38 हजार

बिहार 1385 21 हजार

पश्चिम बंगाल 1690 36 हजार

तेलंगाना 1676 41 हजार

यह भी पढ़ें: ऑडियो से हिली कांग्रेसः बेनकाब हुई भाजपा की गहरी साजिश, पायलट भी घेरे में

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story