×

कोरोना का डर या बड़ी साजिश, झारखंड में ऐसे ठिकाने लगाया शव

देश में कोरोना का खौफ ऐसा फैला हुआ है कि लोग अपने ही घरवालों के शव का अंतिम संस्कार करने से डर रहे हैं।

Roshni Khan
Published on: 23 April 2020 6:13 AM GMT
कोरोना का डर या बड़ी साजिश, झारखंड में ऐसे ठिकाने लगाया शव
X
कोरोना का डर या बड़ी साजिश, झारखंड में ऐसे ठिकाने लगाया शव

झारखंड : देश में कोरोना का खौफ ऐसा फैला हुआ है कि लोग अपने ही घरवालों के शव का अंतिम संस्कार करने से डर रहे हैं। अब ऐसी एक खबर झारखंड के जिले के घाटशिला अनुमंडल के बहरागोड़ा प्रखंड से आ रही हैं जहां एक कोरोना वायरस से संक्रमण बूढ़ी महिला कि मौत हो गयी। जिसके बाद उसके परिजनों ने महिला का शव अंतिम संस्कार न करके एक कुएं में फेंक दिया। ये घटना पूर्वी सिंहभूम के पाटपुर पंचायत के मोहनपुर गांव की है। मिली जानकारी के मुताबिक, 65 वर्षीय चंचला नायक की मौत हो गई थी, लेकिन परिजनों ने कोरोना के डर की वजह से उनका अंतिम संस्कार तक नहीं किया। और तो और उनके शव को गांव के पास श्मशान घाट के कुएं में फेंक दिया गया।

ये भी पढ़ें:गुजरात को सता रहा इस बात का डर, सरकार ने घटा दी जांचों की संख्या

जैसे ही शव फेंके जाने की खबरप्रशासन को मिली वैसे ही उनके होश उड़ गए। उसके तुरंत बाद ही प्रशासन की टीम बुधवार की रात कुएं के पास पहुंची और उस शव को निकालने का प्रयास शुरू हुआ। कुएं से वो प्लास्टिक मिला, जिसमें उस शव को लपेटकर फेंका गया था। वहीँ मौके पर बहरागोड़ा बीडीओ राजेश कुमार साहू, सीओ हीरा कुमार एवं थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार के साथ साथ कई दुसरे पदाधिकारी पहुंच गए।

महिला की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव

ये भी पढ़ें:लॉकडाउन के बीच IGNOU में नए सत्र के लिए री- रजिस्ट्रेशन शुरू, अभी करें अप्लाई

मिली जानकारी के मुताबिक, चंचला नायक की कुछ दिनों से तबीयत खराब हो गयी थी। जिसके बाद उन्हें बहरागोड़ा स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था। लेकिन यहां से बेहतर इलाज के लिए उन्हें एमजीएम जमशेदपुर रेफर किया गया था। उन्होंने एमजीएम जाने से पहले ही रविवार को दम तोड़ दिया। उनकी मौत के बाद प्रशासन ने कोरोना की जांच के लिए शव को घाटशिला अनुमंडल अस्पताल में भेजा था। बुधवार को उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी जिसके बाद प्रशासन ने घरवालों को उनका शव सौंप दिया। लेकिन परिवारवालें जब शव लेकर श्मशान पहुंचे, तो वहां के स्थानीय लोगों ने कोरोना के डर से उन्हें अंतिम संस्कार करने से रोक दिया। जिस वजह से घरवालों ने उनका शव कुएं में फेंक दिया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story