×

आर्मी तक पहुंचा कोरोना का कहर: कोलकाता में मिला पहला केस, आंकड़ा हुआ 147

देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इस जानलेवा वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 147 तक पहुंच गई है। जबकि 3 मौतें भी हो चुकी हैं।

Shreya
Published on: 18 March 2020 3:32 AM GMT
आर्मी तक पहुंचा कोरोना का कहर: कोलकाता में मिला पहला केस, आंकड़ा हुआ 147
X
आर्मी तक पहुंचा कोरोना का कहर: कोलकाता में मिला पहला केस, आकंड़ा हुआ 139

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इस जानलेवा वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 147 तक पहुंच गई है। जबकि 3 मौतें भी हो चुकी हैं। ये मौतें दिल्ली, कर्नाटक और महाराष्ट्र में हुई हैं। मुंबई से लेकर, कर्नाटक, यूपी तक फैले कोरोना ने अब पश्चिम बंगाल में भी दस्तक दे दी है। बंगाल में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है। इसके अलावा इस वायरस से इंडियन आर्मी का एक जवान भी कोरोना से संक्रमित पाया गया है। बता दें कि कोरोना के कुल 147 मरीजों में से 24 विदेशी मूल के नागरिक हैं।

कोलकाता में कोरोना का पहला मामला आया सामने

कोलकाता में भी अब कोरोना ने दस्तक दे दी है। वहां पर एक मरीज कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। बताया जा रहा है कि यह युवक लंदन से लौटा था। मरीज को बालीघाट के आईडी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। एक अधिकारी ने इस मामले में बताया कि पश्चिम बंगाल में कोरोना का पहला केस सामने आया है। यह मरीज ब्रिटेन से लौटा था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

यह भी पढ़ें: शिल्पा शेट्टी ने पति को कहा- ‘औकात में रहो’, जानिए क्या हो गई बात, VIDEO

ब्रिटेन से लौटा था युवक

अधिकारी के मुताबिक, मरीज के माता-पिता और ड्राइवर को भी आइसोलेट किया गया है। जानकारी के मुताबिक, 18 वर्षीय युवक 15 मार्च को ब्रिटेन से वापस भारत लौटा था।

सेना का जवान भी कोरोना की चपेट में

वहीं अब कोरोना की चपेट में भारतीय सेना का एक जवान भी आ गया है। दरअसल, लद्दाख में एक जवान कोरोना से संक्रमित पाया गया है। हालांकि अभी जवान को लेकर ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन ये सामने आया है कि जवान के पिता ईरान से वापस लौटे थे।

कोरोना के चलते सरकार ने उठाए ये कदम

वहीं देश में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार ने स्कूल-कॉलेज को 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा सिनेमा हॉल से लेकर, मॉल, जिम, पार्क को भी बंद रखने के आदेश हैं, ताकि एक जगह ज्यादा लोग की भीड़ न उमड़े। साथ ही लोगों को भी सावधानी बरतने के लिए कहा गया है। सरकार ने लोगों से कुछ सावधानियां जैसे, समय-समय पर हाथ धोना, सैनिटाइजर यूज करना, अपने हाथ, नाक, मुंह को न छुना और बाहर जाने और बाहर का खाना खाने से बचने के लिए लिए कहा है।

यह भी पढ़ें: हिरासत में लिए गए दिग्विजय सिंह, बागी विधायकों से न मिलने देने पर हुई गर्मागर्मी

प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत बढ़ी

वहीं इसी बीच भारतीय रेलवे ने भी कोरोना वायरस से बचने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत को बढ़ा दिया है। रेलवे ने 6 डिवीजनों के स्टेशनों के लिए प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 10 रुपये से बढ़ाकर 50 कर दिया है, ताकि प्लेटफॉर्म पर भीड़ कम इकट्ठी हो।

16 मार्च से लागू हुआ नियम

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक मुंबई, वड़ोदरा, अहमदाबाद, रतलाम,राजकोट, भावनगर डिवीजन के रेलवे स्टेशनों पर अब प्लेटफॉर्म टिकट 10 रूपये के बजाय 50 रूपये में मिलेगा। यह नियम सोमवार यानि 16 मार्च आधी रात से ही लागू कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: ASTRO: कोरोना जैसी हर महामारी का इन मंत्रों से होगा निदान, करें 11 या 21 बार जाप

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story