देश में कोरोना वायरस से चौथी मौत, आंकड़ा बढ़कर हुआ 175

देश भर में कोरोना वायरस का मामला तेजी से बढ़ता जा रहा है। भारत में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 175 हो गई है। वहीं बड़ी खबर आ रही है कि देश में कोरोना वायरस से चौथी मौत हो गई है।

Published by Shreya Published: March 19, 2020 | 9:15 am
Modified: March 19, 2020 | 5:10 pm

नई दिल्ली: देश भर में कोरोना वायरस का मामला तेजी से बढ़ता जा रहा है। भारत में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 175 हो गई है। वहीं बड़ी खबर आ रही है कि देश में कोरोना वायरस से चौथी मौत हो गई है। पंजाब में कोरोना से संक्रमित एक मरीज ने दम तोड़ दे दिया है। यानि सीधे तौर पर अभी भारत में एक्टिव मामले 155 हैं। देश में सबसे ज्यादा मरीज महाराष्ट्र में हैं, यहां पर आंकड़ा 45 हो गया है। इसके अलावा केरल में 27, हरियाणा में 17, दिल्ली में 10, राजस्थान में 7, तेलंगाना में 13, लद्दाख में 8, उत्तर प्रदेश में 17, तमिलनाडु में 1, आंध्र प्रदेश में 1, जम्मू-कश्मीर में 4, उत्तराखंड में 1, पंजाब में 2, ओडिशा में 1 और पश्चिम बंगाल में 1 केस सामने आए हैं।

चंड़ीगढ़ में मिला पहला पॉजिटिव केस

वहीं इसी बीच चंड़ीगढ़ में कोरोना वायरस का पहला पॉजिटिव केस सामने आया है। एक युवती का कोरोना वायरस का जांच पॉजिटिव पाया गया है। बताया जा रहा है कि युवती रविवार को ही इंग्लैंड से आई थी। युवती को जीएमसीएच-32 में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

यह भी पढ़ें: राशिफल 19 मार्च : इन राशियों को मिलेगा काम का दबाव, जानिए बाकी हाल

दिल्ली में एक संदिग्ध मरीज ने दी जान

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच दिल्ली में कोरोना के संदिग्ध मरीज ने कल यानि बुधवार रात को खुदकुशी कर ली। यह शख्स पंजाब का रहने वाला था और कल ही ऑस्ट्रेलिया से लौटा था। उसे सिर दर्द की शिकायत थी, जिसके बाद उसे दिल्ली एयरपोर्टर से सीधे सफदरगंज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि उसमें कोरोना की पुष्टि नहीं हुई थी।

नोएडा में बनेगा आइसोलेशन वार्ड

बता दें कि नोएडा में अब तक 4 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इसके बाद प्रशासन ने इस वायरस से निपटने के लिए तैयारियां शुरु कर दी है। अब नोएडा में बंद पड़े दो प्राइवेट हॉस्पिटल्स में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए 400 बेड वाला आइसोलेशन वार्ड बनाए जाएंगे। यह आइसोलेशन वार्ड बनाने का काम आज से ही शुरु हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: ज्योतिष की नजर में कोरोना वायरस: इस दिन से मिलेगी राहत, होगी शुभ फलों में वृद्धि

PM मोदी आज करेंगे देश को संबोधित

वहीं कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित करेंगे। अपने संबोधन में PM मोदी कोरोना वायरस के चलते बने हालात और इससे निपटने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों और सरकार की ओर से की गई तैयारियों को लेकर बात कर सकते हैं। PM मोदी आज राज 8 बजे यह संबोधन करेंगे।

आज से यूरोप-ब्रिटेन के लिए उड़ानें होंगी निलंबित

इसके अलावा एयर इंडिया ने आज (19 मार्च) से 31 मार्च तक यूरोप और ब्रिटेन के लिये अपनी पूरी सेवाएं अस्थायी रूप से बंद करने का ऐलान किया है। एयर इंडिया ने मंगलवार को ट्वीट के जरिए बताया कि यूरोप और ब्रिटेन के लिये विमान सेवाएं निलंबित करने का फैसला कोरोना के चलते यात्रा और वीजा पर लगाई गई पाबंदियों के मद्देनजर लिया गया है।

यह भी पढ़ें: पैरेंट्स दीजिए ध्यान, घातक होगा आपके बच्चे का ये SITING पोजिशन, जानिए कैसे..