कोरोना वायरस: केंद्र सरकार के फैसले से एकमत नहीं है कांग्रेस, जानिए किसने क्या कहा

Published by Ashiki Patel Published: March 15, 2020 | 5:44 pm
Modified: March 15, 2020 | 5:50 pm

नई दिल्ली: चीन से निकल कर जानलेवा कोरोना वायरस अब दुनिया भर में फ़ैल चुका है। वहीँ भारत में अब तक 93 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं जबकि तीन मरीजों की मौत हो चुकी है। भारत सरकार कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने की हर मुमकिन कोशिश कर रही है। वहीं विदेश मंत्रालय दूसरे देशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने का प्रयास कर रहा है। मोदी सरकार ने ईरान में फंसे 234 भारतीयों को निकाल लिया है। सभी यात्रियों को जैसलमेर में रखा गया है। इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आंनद शर्मा ने सरकार की तारीफ करते हुए कहा है कि वह सरकार के प्रयासों से संतुष्ट हैं।

ये भी पढ़ें: लॉन्च से पहले ही Hyundai Creta को मिल रही बंपर बुकिंग, कमाल के हैं इसके फीचर्स

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने कोरोना वायरस से लड़ने में मोदी सरकार की कोशिशों पर संतुष्टि जताते हुए कहा है- ‘मैं सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों और कोरोना वायरस को चेक करने के लिए की गई तैयारियों से पूरी तरह से संतुष्ट हूं।’ उन्होंने ये भी कहा कि देश विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रोटोकॉल को फॉलो कर रहा है, जो इस वायरस से लड़ने के लिए बहुत जरूरी है।

राहुल गांधी ने कहा- सरकार की पॉलिसी ने अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया-

एक तरफ कांग्रेस नेता आनंद शर्मा कोरोना वायरस से लड़ने की मोदी सरकार की कोशिशों से खुश हैं, वहीं दूसरी ओर राहुल गांधी इसी को लेकर मोदी सरकार की प्रयासों में कमी निकलते नजर आ रहे हैं। राहुल गांधी का कहना है कि कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है, जिसका देश की अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ रहा है, लेकिन मोदी सरकार इसके लिए पर्याप्त कदम नहीं उठा रही है। उन्होंने कहा कि वह बार-बार कह रहे थे कोरोना वायरस गंभीर समस्या है, लेकिन मोदी सरकार को जो एक्शन लेना चाहिए था वह नहीं लिया। उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी सरकार की पॉलिसी ने अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है, लेकिन पीएम मोदी की ओर से अर्थव्यवस्था पर एक शब्द भी नहीं निकल रहा है।

ये भी पढ़ें: बंद होगा आपका ATM: RBI ने बदल दिए ये नियम, अभी करें ये काम

प्रियंका ने भी उठाये सवाल-

वहीँ बीते दिनों कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा था- ‘सेंसेक्स गिर चुका है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को महामारी करार दिया है। लोग परेशान हैं। अगर पीएम मोदी को चुनी हुई सरकार गिराने से फुर्सत मिल गई हो तो देश के लिए जरूरी विषयों पर भी बोल दें।’

आखिर क्यों एकमत हैं कांग्रेस के दिग्गज-

कांग्रेस के दिग्गजों का बयान सुने तो साफ-साफ कांग्रेस के अंदर से एक विरोधाभास की तस्वीर सामने आती है। कांग्रेस नेताओं के बीच मची मतभेद से ये साफ जाहिर हो रहा है कि कांग्रेस में कुछ लोग सिर्फ इसलिए विरोध कर रहे हैं क्योंकि सामने विरोधी पार्टी हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना से तबाह हुआ चीन, भारत के पास अर्थव्यस्था सुधारने का सुनहरा मौका

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App