दिल्ली बॉर्डर पर बड़ा फैसला: इस दिन हटाया जाएगा सील, लोगों को मिलेगी राहत

दिल्ली आने वालों के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है। दरअसल, सोमवार से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सीमा को एक बार फिर से खोला जा रहा है।

नई दिल्ली: दिल्ली आने वालों के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है। दरअसल, सोमवार से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सीमा को एक बार फिर से खोला जा रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को इसकी घोषणा की है। हालांकि अभी राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के हालात में कोई सुधार नहीं आया है, रोज बड़ी संख्या में कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: सीमा विवाद पर भारत और चीन में बनी बात, टकराव नहीं डिप्लोमेसी से खुलेगा रास्ता

CM केजरीवाल ने सीमाएं बंद करने का लिया था फैसला

बता दें कि CM अरविंद केजरीवाल ने एक जून को कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली के साथ लगती हरियाणा और उत्तर प्रदेश की सीमाओं को एक सप्ताह के लिए सील करने का फैसला किया गया था। जिसके बाद लोगों के नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम से दिल्ली में बिना पास आने की अनुमति नहीं दी जा रही थी। साथ ही दिल्ली के लोग हरियाणा और उत्तर प्रदेश में नहीं जा पा रहे थे।

दिल्ली बॉर्डर के हटाए जाएंगे सील

अब एक हफ्ते बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली बॉर्डर का सील हटाने का एलान किया है। इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा है कि सोमवार यानि आठ जून से दिल्ली में धार्मिक स्थान, मॉल्स और रेस्त्रां भी खुल जाएंगे। लेकिन इन जगहों पर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखना होगा।

यह भी पढ़ें: तिलमिला उठे हार्दिक: BJP में शामिल हो रहे विधायकों पर आया गुस्सा, दिया ये बयान

दिल्लीवासियों से CM केजरीवाल ने मांगे थे सुझाव

बता दें कि CM अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों से सुझाव मांगे थे कि दिल्ली के बॉर्डर खोले जाएं या नहीं। केजरीवाल की इस अपील के बाद करीब साढ़े सात लाख लोगों ने अपना सुझाव दिया था। केजरीवाल का कहना था कि दिल्ली में देशभर से लोग इलाज कराने के लिए आते हैं। अगर बॉर्डर खोले जाते हैं तो फिर अस्पतालों के पूरे बेड कुछ दिनों के अंदर ही भर जाएंगे।

केवल दिल्ली वासियों का ही होगा इन अस्पतालों में ट्रीटमेंट

जिसके बाद दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है कि दिल्ली के सरकारी और निजी अस्पतालों में केवल दिल्ली के लोगों का ही ट्रीटमेंट कराया जाएगा। जबकि केंद्र सरकार के अस्पातालों में देश भर से लोग आकर इलाज करा सकेंगे।

यह भी पढ़ें: शव से ऐसी बदसलूकी: लोग रह गए हैरान, कोरोना से हुई थी मौत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।