×

ICMR ने किया तगड़ा इंतजाम, कोरोना जंग को ऐसे बनाया आसान

ICMR ने बताया है कि भारत को 8 अप्रैल तक 7 लाख रैपिड एंटी बॉडी टेस्टिंग किट मिलने वाली है। टेस्टिंग किट मिलने से उन इलाकों में ज्यादा से ज्यादा टेस्ट करने में सहायता मिलेगी, जहां पर कोरोना वारयस के मामले ज्यादा है।

Shreya
Published on: 6 April 2020 6:19 AM GMT
ICMR ने किया तगड़ा इंतजाम, कोरोना जंग को ऐसे बनाया आसान
X
ICMR ने किया तगड़ा इंतजाम, कोरोना जंग को ऐसे बनाया आसान

नई दिल्‍ली: देश में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। भारत में तेजी से कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही। तेजी से मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच कोरोना वायरस जांच किट की कमी को लेकर कई सवाल खड़े किए जा रहे हैं। इस मुद्दे को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर लगातार हमले कर रहा है। इस बीच भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (Indian Council of Medical Research- ICMR) ने बताया है कि भारत को 8 अप्रैल तक 7 लाख रैपिड एंटी बॉडी टेस्टिंग किट मिलने वाली है।

टेस्टिंग किट मिलने से ज्यादा से ज्यादा टेस्ट करने में मिलेगी मदद

टेस्टिंग किट मिलने से उन इलाकों में ज्यादा से ज्यादा टेस्ट करने में सहायता मिलेगी, जहां पर कोरोना वारयस के मामले ज्यादा है। ऐसा बताया जा रहा है कि ICMR को चरणबद्ध तरीके से इन रैपिड एंटी बॉडी टेस्टिंग किट की डिलीवरी मिलेगी। पहले चरण में ICMR को 5 लाख किट मिलेगी, जिसके लिए ऑर्डर दिए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना का खौफ: निजामुद्दीन थाने के पुलिसकर्मियों ने उठाया ये कदम

तबलीगी जमात की वजह से देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले

गौरतलब है कि बीते दिनों दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित तबलीगी जमात के मरकज से कोरोना वायरस के मामले सामने आने के बाद देश में तेजी से कोरोना के मामलों में वृद्धि हुई है। मरकज में कोरोना के मामले सामने आने के बाद सरकार की चिंता तेज हो गई, क्योंकि तब्‍लीगी जमात कार्यक्रम में शामिल हुए लोग मरकज से निकलकर देश के अलग-अलग हिस्सों में गए थे। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में तबलीगी जमात की वजह से तेजी से कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी हुई है।

यह भी पढ़ें: अल्पसंख्यकों का ध्यान रखने आगे आए ये पाकिस्तानी खिलाड़ी, ऐसे कर रहे मदद

देश में 4000 के पार पहुंचा आंकड़ा

पिछले 12 घंटों में ही कोरोना वायरस के 490 मामले सामने आ चुके हैं। इसी के साथ भारत में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्‍या 4000 के पार पहुंच गई है। वहीं कोरोना के चलते मौत का आंकड़ा 109 पहुंच गया है। हालांकि इनमें से 292 मरीज रिकवर भी हो चुके हैं। बता दें कि बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर की 6वीं रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें PGI हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: भारत के ये 4 अधिकारी: कोरोना वायरस की देते हैं हर अपडेट, कंधों पर ये जिम्मेदारी

Shreya

Shreya

Next Story