कोरोना का खौफ: निजामुद्दीन थाने के पुलिसकर्मियों ने उठाया ये कदम

कोरोना वायरस के डर के चलते मरकज के पास मौजूद निजामुद्दीन थाने में तैनात करीब दर्जनभर पुलिस कर्मियों ने अपने सिर मुंडवा लिए हैं।

कोरोना का खौफ: निजामुद्दीन थाने के पुलिसकर्मियों ने उठाया ये कदम

कोरोना का खौफ: निजामुद्दीन थाने के पुलिसकर्मियों ने उठाया ये कदम

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। देश में लगातार कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। बीते दिनों दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित तबलीगी जमात के मरकज में भारी संख्या में लोग कोरोना से पॉजिटीव पाए गए थे, जिसके बाद देश में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ गए। न केवल राजधानी दिल्ली बल्कि देश के अलग अलग राज्यों में तबलीगी जमात से जुड़े लोगों की वजह से कोरोना बुरी तरह से फैला है।

पुलिसकर्मियों के बीच फैला कोरोना का डर

जिसके बाद लोगों में डर का माहौल देखने को भी मिल रहा है। न केवल आम लोगों बल्कि पुलिस कर्मियों के बीच भी डर का माहौल है। जिसके चलते मरकज के पास मौजूद निजामुद्दीन थाने में तैनात करीब दर्जनभर पुलिस कर्मियों ने अपने सिर मुंडवा लिए हैं।

यह भी पढ़ें: हवा में भी मार कर सकता है कोरोना वायरस, नई स्टडी ने उड़ाए सबके होश

निजामुद्दीन थाने के पुलिसकर्मियों ने मुंडवाया अपना सिर

निजामुद्दीन थाने में तैनात लगभग 12 पुलिसकर्मियों में अपना सिर मुंडवा लिया है, हालांकि पुलिसवालों ने ऐसा करने के पीछे की वजह नहीं बताई। लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि बालों के जरिए कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल सकता है, जिसके देखते हुए इन पुलिसकर्मियों ने सावधानी के तौर पर ऐसा करवाया है।

मरकज के बेहद करीब मौजूद है निजामुद्दीन थाना

बता दें कि ये थाना निजामुद्दीन इलाके में स्थित मरकज के बेहद करीब मौजूद है और जब तबलीगी जमात से जुड़ा पूरा मामला सामने आने के बाद इस थाने से ही पुलिसकर्मी पहुंचे थे। ऐसे में आम लोगों से लेकर पुलिसकर्मियों के बीच भी डर माहौल है।

यह भी पढ़ें: कनिका की छठी रिपोर्ट आई सामने: जीती कोरोना से जंग, लेकिन मुश्किल में अब भी…

गौरतलब है कि बीते दिनों तबलीगी जमात के मरकज में करीब 2 हजार से ज्यादा लोगों के होने की खबर आई थी। इसके बाद इनमें से कुछ में कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि होने से पूरे देश में हड़कंप मच गया। देश के लिए चिंतापूर्ण स्थिति पैदा हो गई। क्योंकि मरकज से निकलकर बहुत से लोग देश के अलग-अलग राज्यों में गए थे।

तबलीगी जमात के चलते कोरोना के मामलों में वृद्धि

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले चार दिनों में देश भर में कोरोना के मामलों में जितनी वृद्धि हुई है, उसके पीछे की वजह मरकज ही है, क्योंकि यहां से भारी संख्या में लोग निकलकर देश के अलग-अलग हिस्सों में गए। बता दें कि देश भर में कोरोना के मामलों मे 4 हजार का आंकड़ा पार कर लिया है।

यह भी पढ़ें: इस दिग्गज खिलाड़ी को ‘शतरंज से मिली क्रिकेट में मदद, ऐसे सीखा बल्लेबाज…

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App