कोरोना: बच्चों में बढ़ रहा संक्रमण, यहां से सामने आए चौंकाने वाले आंकड़े

बुधवार को मध्य प्रदेश में कोरोना के 20 नए मरीज सामने आए हैं। राज्य में बढ़ते आंकड़ों के बीच सबसे चिंताजनक है, बच्चों के बीच बढ़ता कोरोना का संक्रमण।

देश में कोरोना का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। बुधवार को मध्य प्रदेश में कोरोना के 20 नए मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 86 हो गई है। राज्य में बढ़ते आंकड़ों के बीच सबसे चिंताजनक है, राज्य में बच्चों के बीच बढ़ता कोरोना का संक्रमण।

एक ही परिवार के 3 बच्चे कोरोना पॉजिटिव

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक मध्य प्रदेश के 20 नए मामलों में 19 इंदौर से हैं और एक खरगौन से। चिंताजनक बात ये है कि इंदौर से जो मामले आए हैं उसमें से 9 एक ही परिवार से हैं। अधिकारियों ने बताया कि इंदौर के तंजीम नगर में रहने वाले इस परिवार के 3 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

ये भी पढ़ें-  डीएम अभिषेक प्रकाश ने लालबाग खाद्यान्न आपूर्ति केंद्र का किया निरीक्षण, देखें तस्वीरें

 

इन बच्चों की उम्र 3 साल, 5 साल और 8 साल है। बता दें कि कोरोना वायरस के अबतक के संक्रमण पर गौर करें तो उम्रदराज व्यक्ति ही इस बीमारी की चपेट में ज्यादा आते थे। लेकिन अब कम उम्र के बच्चों में हो रहा संक्रमण चिंताजनक है।

यूपी में आज 25 साल के युवक की मौत

ये भी पढ़ें-  लॉकडाउन पर आखिर क्या सोचती है देश की जनता, यहां जानें

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में आज ही कोरोना से संक्रमित 25 साल के एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक बीआरडी अस्पताल में 25 साल का युवक भर्ती था। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। KGMU की जांच रिपोर्ट में ये युवक कोरोना से संक्रमित था।

इंदौर में सबसे ज्यादा मामले

इंदौर के कोरोना पॉजिटिव लोगों में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है। एडिशनल एसपी गुरु प्रसाद पराशर ने कहा कि बीमार पुलिसकर्मी को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों ने पुलिसकर्मी की पत्नी और बेटी को अस्पताल के अलग अलग वार्ड में रखा है। बता दें कि इंदौर में कोरोना का संक्रमण सबसे ज्यादा है।

ये भी पढ़ें-  कोरोना संकट: जम्मू-कश्मीर में 25 गांवों को रेड जोन घोषित किया गया

यहां पर कोरोना के 63 मामले अबतक सामने आ चुके हैं। इनमें से 3 लोगों की मौत हो चुकी है। जबलपुर में कोरोना के 8 मामले सामने आए हैं, उज्जैन में 6, भोपाल में 4 शिवपुरी और ग्वालियर में 2-2 और खरगौन में 1 मामला सामने आया है।

देश में जारी कोरोना का कहर

ये भी पढ़ें- यूपी वालों को बड़ी खुशखबरी: बिजली उपभोक्ता को मिली राहत, सरकार ने दिया आदेश

वहीं अगर देश में कुल संख्या की बात करे तो उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में 25 साल के युवक की मौत के बाद देश में मरने वालों का आंकड़ा 50 हो गया है। वहीं अभी तक देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1700 को पार कर गया है। जबकि पूरी दुनिया में कोरोना से संक्रमितों की संख्या 8 लाख के पार हो चुकी है। जबकि 42 हजार से ज्यादा लोग इस जानलेवा वायरस से संक्रमित हैं।