×

भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन की एंट्री: 6 लोग मिले संक्रमित, सरकार की बढ़ी चिंता

भारत में ब्रिटेन में मिले कोरोना के नए स्ट्रेन से पीड़ित छह मरीज मिले हैं। जिसके बाद सरकार की चिंता काफी बढ़ गई है। फिलहाल सभी को आइसोलेशन में रखा गया है।

Shreya
Published on: 29 Dec 2020 5:12 AM GMT
भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन की एंट्री: 6 लोग मिले संक्रमित, सरकार की बढ़ी चिंता
X
भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन की एंट्री: 6 लोग मिले संक्रमित, सरकार की बढ़ी चिंता

नई दिल्ली: ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिलने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। देश में लगातार नए स्ट्रेन वाले कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच खबर है कि ब्रिटेन में मिले कोरोना के नए स्ट्रेन से पीड़ित छह मरीज भारत में भी पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि ये सभी लोग ब्रिटेन से ही लौटे थे। फिलहाल सभी मरीजों को आइसोलेट किया गया है। भारत में नए स्ट्रेन के मामले सामने आने के बाद सरकार की चिंता बढ़ गई है।

हेल्थ मिनिस्ट्री ने दी ये जानकारी

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बेंगलुरू के NIMHANS में ब्रिटेन से लौटे तीन लोगों का सैंपल टेस्ट किया गया, जिनमें कोरोना का ये नया स्ट्रेन मिला है। इसके अलावा सेंटर फॉर सैल्यूलर ऐंड मोलोकूलर बायोलॉजी, हैदराबाद में दो लोगों का सैंपल लिया गया, जो कि इस नए स्ट्रेन से पॉजिटिव पाए गए। वहीं एक अन्य व्यक्ति का सैंपल पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी में लिया गया, जहां वो शख्स इस स्ट्रेन से संक्रमित मिला।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में भारी बर्फबारी: फंसे दर्जनों पर्यटक, पुलिस ने बचाई सभी की जान

corona virus (Photo Credit- Social Media)

सभी लोगों को किया गया आइसोलेट

मंत्रालय ने आगे बताया कि इन सभी लोगों को अगल-अलग आइसोलेशन में रखा गया है। बता दें कि कोरोना के इस नए स्ट्रेन के मामले ब्रिटेन में लगातार मिल रहे हैं, जिसके बाद भारत सरकार ने एहतियाती कदम उठाते हुए ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानें रद्द कर दी थीं। भारत के अलावा दुनियाभर के तमाम देशों ने भी इस नए स्ट्रेन से बचने के लिए उड़ानें रद्द कर दी हैं। हालांकि भारत में अब नए स्ट्रेन के मामले सामने आने के बाद चिंता काफी बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें: बैंक अपने ग्राहकों के लिए लाई ये खास सुविधा, अब ATM कार्ड चलेगा फोन से

70 फीसदी तक अधिक प्रभावशाली नया स्ट्रेन

बताया जा रहा है कि कोरोना का नया स्ट्रेन 70 फीसदी तक अधिक प्रभावशाली है। साथ ही ये तेजी से लोगों को अपना शिकार बना रहा है, जिस वजह से इसे सुपर स्प्रेडर कहा जा रहा है। कोरोना के इस नए स्ट्रेन के बाद लोगों में डर देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: मजदूरों को बनाया आतंकी: 20 लाख के लिए साजिश, आर्मी कैप्टेन का फर्जी एनकाउंटर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story