×

लॉकडाउन लगेगा फिर से: तेजी से बढ़ रहे कोरोना केसेस, जानें क्या कहा स्वास्थ्य मंत्री ने

केरल और महाराष्ट्र जैसी स्थिति को रोकने के लिए राज्य खासतौर से सीमावर्ती जिलों और बेंगलुर में सरकार सावधानी बरत रही है। फिलहाल राज्य सरकार के पास इस तरह का कोई प्रस्ताव या विचार भी नहीं है।

Shreya
Published on: 20 Feb 2021 11:42 AM GMT
लॉकडाउन लगेगा फिर से: तेजी से बढ़ रहे कोरोना केसेस, जानें क्या कहा स्वास्थ्य मंत्री ने
X
लॉकडाउन लगेगा फिर से: तेजी से बढ़ रहे कोरोना केसेस, जानें क्या कहा स्वास्थ्य मंत्री ने

बेंगलुरु: भारत में धीरे धीरे कोरोना वायरस मामलों में कमी दर्ज की जा रही थी, लेकिन इस बीच एक बार फिर से कोविड-19 के मामले बढ़ने लगे हैं। जिसके बाद केंद्र से लेकर राज्य सरकार अलर्ट मोड पर आ गई हैं और फिर से सख्ती बरती जाने लगी है। वहीं, इस बीच कर्नाटक में भी कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर की आशंका बढ़ने लगी है। जिसके बाद ऐसा कहा जा रहा है कि राज्य में लॉकडाउन लग सकता है।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया लॉकडाउन लगेगा या नहीं

कर्नाटक में कोरोना की दूसरी लहर की आशंका के बीच स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री डॉ. के सुधाकर (Karnataka Health Minister DR. K Sudhakar) ने राज्य में लॉकडाउन की आशंकाओं को सिरे से खारिज कर दिया है। उन्होंने आज यानी शनिवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि फिलहाल राज्य के किसी भी हिस्से में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: किसान पिता-बेटे ने की आत्महत्या: पंजाब-मोदी सरकार जिम्मेदार, लिखा सुसाइड नोट

बताते चलें कि स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर का ये बयान ऐसे वक्त में सामने आया है, जब शुक्रवार को बेंगलुरु महानगर पालिका के आयुक्त एन मंजुनाथ प्रसाद ने कहा था कि अगर लोग कोरोना वायरस के नियमों का ऐसे ही उल्लंघन करते रहे तो एक बार फिर से राज्य में लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: हादसे से कांपा महाराष्ट्र: फैक्ट्री में लगी भीषण आग, इधर-उधर बचते भागते लोग

corona cases

अभी फिलहाल सरकार के पास ऐसा प्रस्ताव नहीं है

हालांकि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि केरल या महाराष्ट्र की तरफ कोरोना के मामले तेजी से नहीं बढ़ रहे हैं। ऐसे में फिर से लॉकडाउन लगाने जैसी स्थिति नहीं है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि फिलहाल राज्य सरकार के पास इस तरह का कोई प्रस्ताव या विचार भी नहीं है।

कई राज्यों में फिर से बढ़ने लगे हैं कोरोना के मामले

उन्होंने कहा कि केरल और महाराष्ट्र जैसी स्थिति को रोकने के लिए राज्य खासतौर से सीमावर्ती जिलों और बेंगलुर में सरकार सावधानी बरत रही है। गौरलतब है कि महाराष्ट्र और केरल में एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामले बढ़ने लगे हैं। जिसके बाद एक बार फिर से सख्ती की जाने लगी है।

यह भी पढ़ें: किसान ने फिर बदली रणनीति: अब ऐसे देंगे आंदोलन को धार, जानें क्या है प्लान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story