×

गुजरात में हाहाकार: राज्य की बिगड़ रही स्थिति, हर 24 मिनट पर 1 नया केस

गुरुवार को गुजरात में कोरोना के 163 नए मामले सामने आए हैं। जिसे देखते हुए माना जा रहा है कि गुजरात कोरोना का नया हॉटस्पॉट बनने की कगार पर है।

Shreya
Published on: 17 April 2020 10:01 AM GMT
गुजरात में हाहाकार: राज्य की बिगड़ रही स्थिति, हर 24 मिनट पर 1 नया केस
X

अहमदाबाद: देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता ही जा रहा है। देश में तेजी से कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। वहीं कल तक (गुरुवार को) गुजरात में कोरोना के 163 नए मामले सामने आए हैं। जिसे देखते हुए माना जा रहा है कि गुजरात कोरोना का नया हॉटस्पॉट बनने की कगार पर है। गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए 163 मामलों के बाद यहां पर संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 929 हो गई है। वहीं अहमदाबाद में 95 नए केस मिले हैं।

गुजरात में 59 फीसदी मामले अहमदाबाद के

आपको बता दें कि गुजरात के अहमदाबाद में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले पाए गए हैं। अभी तक के मामलों के मुताबिक गुजरात में सामने आए कुल मामलों में से 59 फीसदी मामले अहमदाबाद में पाए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अहमदाबाद में पिछले 5 दिनों में हर 24 मिनट पर कोरोना का एक पॉजिटिव केस सामने आया है। बता दें कि अहमदाबाद को गुजरात के रेड जोन अहमदबाद जिलों में शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में वॉट्सऐप पहुंचाएगा बड़ा फायदा, आ गये दो नए दमदार फीचर्स

अभी नहीं मिलेगी कोरोना से राहत, मई के पहले हफ्ते में तेजी से बढ़ेंगे मरीज!

गुरुवार तक गुजरात में 929 केस दर्ज

गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक कल (गुरुवार) शाम तक गुजरात में 929 केस दर्ज किए गए हैं। जिसमें से 36 लोगों की कोरोना के चलते जान जा चुकी है। राज्य की प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने बताया कि इनमें से डॉक्टर्स समेत 26 सरकारी कर्मचारियों में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। जानकारी के मुताबिक, गुरुवार शाम तक एलजी हॉस्पिटल के स्टाफ और जीएमईआरएस सोला सिविल हॉस्पिटल के मेडिकल स्टॉफ में कोरोना की पुष्टि हुई है।

यह भी पढ़ें: Lockdown: सरकार के ये सख्त नियम, अब निजी स्कूल नहीं कर पाएंगे मनमानी

पिछले 5 दिनों में 302 लोगों कोरोना पॉजिटिव

आपको बता दें कि अहमदाबाद में पिछले पांच दिनों में 302 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यहां पर पहले से ही 243 मरीज थे। बीते दिनों यहां पर कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा देखने को मिला है। यहां पर हर 24 मिनट पर एक नए मामले की पुष्टि हो रही है। वहीं तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए अहमदाबाद नगर निगम के कमिश्नर विजय नेहरा ने लोगों को लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने की चेतावनी दी है।

तेजी से बिगड़ रहे हैं राज्य के हालात

साथ ही उन्होंने लोगों को हिदायत भी दी है कि वो अपने-अपने घरों में ही रहें। उन्होंने कहा कि राज्य के हालात तेजी से बिगड़ रहे हैं। अब हर दिन 100 नए मरीज मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस बीमारी से बचने का केवल एक ही रास्ता है कि सभी लोग अपने घर पर ही रहें।

यह भी पढ़ें: 17 पत्थरबाजों पर कार्रवाही: सुबह 3 बजे खुली कोर्ट, हो गया फैसला

गौरतलब है कि गुजरात में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। अब तक यहां पर 929 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से ज्यादातर मामले अहमदाबाद से सामने आए हैं। अहमदाबाद से करीब 545 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

भारत में अब तक 13,987 लोग कोरोना पॉजिटिव

वहीं अगर भारत की बात की जाए तो देश में अब तक 13,987 लोग इस जानलेवा वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 437 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो चुकी है। हालांकि इस बीच राहत की बात यह है कि 17 सौ से अधिक लोग इस बीमारी से रिकवर होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। यानि ऐसे में देश में कोरोना वायरस के एक्टिव केस 11,201 रह गए हैं।

यह भी पढ़ें: नगर निगम ने सेनिटाइज करने की आधुनिक मशीनों को किया रवाना, देखें तस्वीरें

Shreya

Shreya

Next Story