अगस्त में तबाही! एक हफ्ते में टूटा कोरोना का रिकॉर्ड, आंकड़े जान उड़ जायेंगे होश

कोरोना वायरस संकट के बीच ये अगस्त का महीना और अधिक भयावर होता जा रहा है। इस महीने का सिर्फ एक हफ्ता हुआ है और देश में कोरोना की वृद्धि दुनिया में सबसे ज्यादा हो गयी।

covid 19 updates

लखनऊ: कोरोना वायरस संकट के बीच ये अगस्त का महीना और अधिक भयावर होता जा रहा है। अभी इस महीने का सिर्फ एक हफ्ता हुआ है और देश में कोरोना की वृद्धि दुनिया में सबसे ज्यादा हो गयी। भारत ने कोरोना के नए मामलों में अमेरीका और ब्राजील को भी पीछे छोड़ दिया। मौतों के मामले में भारत इन 6 दिनों में दुनिया में तीसरे नंबर पर पहुँच गया है।पिछले 24 घंटों में कोरोना के 60 हजार केस सामने आये और 926 लोगों की मौत हो गई।

अगस्त में कोरोना मामलों में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी:

दुनिया के कई देश कोरोना संक्रमण से परेशान है और उसकी रोकथाम को लेकर बड़े कदम उठा रहे हैं लेकिन भारत में काफी प्रयासों के बाद में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी ही हो रही है न की कमी आ रही हो। अगस्त में तो कोरोना के अब तक के सारे रिकॉर्ड टूट गए। 6 दिनों में भारत में 3,28,903 नए कोरोना मामले सामने आये। वहीं अमेरिका में इन 6 दिनों में 3,26,111 है और ब्राजील में 2,51,264 नए केस ही आए हैं। भारत ने अब कोरोना केसों में 20 लाख संक्रमितों का आकंड़ा पार कर दिया है।

People Negligence In Corona

इस महीने सबसे ज्यादा मौत:

मौतों में भी भारत आगे हैं जहां अमेरिका और ब्राजील में 6000 से ज्यादा मौतें हुई हैं वहीं मात्र इस महीने में भारत में अब तक 5,075 लोगों की जान गई।

ये भी पढ़ेंः दहल गया देश: 18 की मौत-127 घायल, हर तरफ मचा कोहराम

सबसे ज्यादा इन राज्यों में कोरोना प्रसार:

जहां दिल्ली ने कोरोना पर काबू पाया तो वहीं महाराष्ट्र और आंध्र में कोरोना की रफ्तार तेज हो गयी। शुक्रवार को महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश में 10 हजार से ज्यादा नए केस रिपोर्ट हुए। इसके अलावा बिहार, तेलंगाना, ओडिशा, पंजाब और मणिपुर में इस महीने अब तक के सबसे ज्यादा केस दर्ज हुए।

Covid-19 Cases In Town Areas

ये भी पढ़ेंः टैक्सपेयर्स के लिए खुशखबरी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कही बड़ी बात

महाराष्ट्र के संक्रमण से हालात

महाराष्ट्र में संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर करीब 5 लाख पहुँचने वाला है। 17 हजार से ज्यादा लोगों की अब तक जान भी जा चुकी है। शुक्रवार को यहां 10 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए और 300 से ज्यादा की मौत हो गई। हालाँकि मुंबई में संक्रमण कुछ थमा है। यहां एक दिन में एक हजार से कम केस पाए गए।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App