×

दहल गया देश: 18 की मौत-127 घायल, हर तरफ मचा कोहराम

केरल में कोझिकोड एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस में विमान हादसा हो गया है। दुबई से कालीकट जा रहा विमान रनवे पर फिसल गया जिसके कारण वह दो हिस्सों में टूट गया।

Shivani
Published on: 8 Aug 2020 3:30 AM GMT
दहल गया देश: 18 की मौत-127 घायल, हर तरफ मचा कोहराम
X
kerala-air-india-express-plane-crash-18-passengers-killed-127-injured

तिरुवनंतपुरम:केरल में कोझिकोड एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस में विमान हादसा हो गया है। दुबई से कालीकट जा रहा विमान रनवे पर फिसल गया जिसके कारण वह दो हिस्सों में टूट गया। इस दौरान विमान में कुल 191 यात्री सवार थे। इस हादसे में दोनों पायलट की मौके पर ही मौत हो गयी, वहीं पायलट समेत कुल 18 यात्रियों की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल हो गए हैं।

दुबई से कालीकट जा रहा विमान रनवे पर फिसला

मिली जानकारी के मुताबिक, यह विमान रनवे से फिसल गया औऱ इसके बाद वह घाटी में जा गिरा प्लेन में कुल 191 लोग सवार थे। डीजीसीए ने बताया है कि एअर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, बोइंग 737 दुबई से कालीकट आ रहा था। विमान में 191 यात्री सवार थे।

भारी बारिश की वजह से रनवे पर उतरने के बाद विमान अचानक फिसल गया और घाटी में गिरने के बाद दो टुकड़ों में बंट गया। विमान के यात्रियों में 10 बच्चे भी शामिल थे।

केरल में कोझिकोड एयरपोर्ट पर विमान हादसायह भी पढ़ें…अभी-अभी विमान हादसा: 250 यात्रियों की जान खतरे में, टुकड़े-टुकड़े हुआ प्लेन

पीएम मोदी ने की केरल के सीएम संग बात

केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय ने जानकारी दी है कि विमान हादसे को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने केरल के सीएम पिनराई विजयन से फोन पर बात की है। मुख्यमंत्री ने पीएम को बताया कि कोझिकोड और मलप्पुरम जिला कलेक्टर और आईजी अशोक यादव समेत अधिकारियों की एक टीम हवाई अड्डे पर पहुंची है और बचाव अभियान में जुट गई।



यह भी पढ़ें…कोरोना की चपेट में भारतीय हाॅकी टीम, कप्तान मनप्रीत समेत 4 खिलाड़ी संक्रमित

केरल में कोझिकोड एयरपोर्ट पर विमान हादसा
केरल में कोझिकोड एयरपोर्ट पर विमान हादसे के बाद रेस्क्यू आॅपरेशन

हेल्पलाइन नंबर जारी

सीआईएसएफ के महानिदेशक राजेश रंजन ने बताया कि हमारे कर्मी बचाव कार्य में मदद कर रहे हैं। हमारे पास अभी तक हताहतों की संख्या नहीं है, लेकिन हमारे कर्मी विमान में सवार यात्रियों को निकालने में सहायता कर रहे हैं। हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर (0565463903, 0543090572, 0543090572, 0543090575) भी जारी किए गए हैं।

यह भी पढ़ें…खत्म हुआ कोरोना का खौफः बढ़ते मरीज और मौतों के आंकड़े, बेपरवाह आम आदमी

अस्पताल में घायल यात्री भर्ती

विमान हादसे में कई गंभीर रूप से घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। यह विमान वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से यात्रियों का वापस लेकर आ रहा था।

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी बोले

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि दो पायलटों सहित 18 लोगों की मौत हुई है, यह दुर्भाग्यपूर्ण है। 127 लोग अस्पतालों में हैं, बाकियों को छोड़ दिया गया है। इसके साथ ही उन्होंने हादसे में हुई मौतों को लेकर शोक व्यक्त किया। पुरी ने कहा कि शुक्र है कि विमान में आग नहीं लगी। जांच के लिए दो टीमें रवाना हो गई हैं। मैं खुद भी वहां जा रहा हूं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story