×

राज्य में कोरोना का सबसे खतरनाक स्टेज शुरू, CM ने किया एलान

कोरोना को लेकर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बड़ा बयान दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में इसका कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू हो गया है। कोरोना वायरस के नए मामले राज्य के अलग-अलग हिस्सों से तेजी से सामने आ रहे हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 27 Jun 2020 4:00 AM GMT
राज्य में कोरोना का सबसे खतरनाक स्टेज शुरू, CM ने किया एलान
X

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। लगातार दूसरे दिन 18000 से ज्यादा केस मिलने के साथ ही देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या पांच लाख के ऊपर पहुंच गई।

देश में कोरोना संक्रमिक केस बढ़कर 509446 हो गए। सबसे बुरी स्थिति महाराष्ट्र की है और वहां कोरोना मरीजों का आंकड़ा डेढ़ लाख के ऊपर पहुंच गया है। महाराष्ट्र में एक दिन में 5000 से ज्यादा मरीज मिले हैं।

अब इस बीच कोरोना को लेकर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बड़ा बयान दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में इसका कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू हो गया है। कोरोना वायरस के नए मामले राज्य के अलग-अलग हिस्सों से तेजी से सामने आ रहे हैं। एक दिन में 44 केस सामने आए हैं। इसके बाद गोवा में कोरोना मरीजों की संख्या 1,039 पहुंच गई है, तो वहीं राज्य में एक्टिव केस 667 हो गए हैं।

यह भी पढ़ें...लद्दाख में भारत का दबदबा: बनाया ऐसा प्लान, सैटेलाइट फोन टर्मिनल से जुड़ेगा LAC

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि हम स्वीकार करते हैं कि राज्य में कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू हो गया है, लेकिन संक्रमण का पता कुछ सामान्य स्रोतों से चला है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने बीते दिनों कड़ी मानक संचालन प्रक्रिया शुरू की थी जिसके तहत प्रदेश में आने वाले लोगों को अपना कोरोना टेस्ट करवाना था या 14 दिनों के लिए होम क्वारनटीन रहना था।

यह भी पढ़ें...चीन का अड़ियल रुख: एलएसी पर तनाव बरकरार, फैसलों पर अमल नहीं कर रहा ड्रैगन

60,305 लोगों की कोरोना टेस्टिंग हो चुकी है

कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से वास्को में मंगोर हिल और सत्तारी तालुका में मोरलेम गांव कंटेनमेंट जोन में हैं तो वहीं राज्य में कई अन्य इलाके छोटे-कंटेनमेंट जोन हैं। गोवा में 1039 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, तो वहीं 44 नए केस हैं और 2 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। 370 लोग ठीक हो गए हैं और अभी एक्टिव 667 केस हैं। राज्य में अब तक 60,305 लोगों की कोरोना टेस्टिंग हो चुकी है।

यह भी पढ़ें...आतंकियों का नया ठिकाना

5 लाख के पार कोरोना मरीज

covid19india.org के मुताबिक देश में अब कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 5 लाख के पार पहुंच चुकी है। महाराष्ट्र में जहां 5024 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है तो वहीं देश की राजधानी दिल्ली में 3460 नए कोरोना वायरस के मरीज सामने आए हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story