×

अब इस शहर में 10 दिन का लगा संपूर्ण लॉकडाउन, जानिए क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद

कोरोना के मामले देश में तेजी से बढ़ रहे हैं। इस जानलेवा महामारी को रोकने के लिए राज्य की सरकारें एक बार फिर लॉकडाउन लगा रही हैं। देश के कई राज्यों और शहरों में एक बार फिर लॉकडाउन लागू किया है।

Newstrack
Published on: 22 July 2020 4:16 PM GMT
अब इस शहर में 10 दिन का लगा संपूर्ण लॉकडाउन, जानिए क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद
X

भोपाल: कोरोना के मामले देश में तेजी से बढ़ रहे हैं। इस जानलेवा महामारी को रोकने के लिए राज्य की सरकारें एक बार फिर लॉकडाउन लगा रही हैं। देश के कई राज्यों और शहरों में एक बार फिर लॉकडाउन लागू किया है। अब इस बीच मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने राजधानी भोपाल में फिर से लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया है।

24 जुलाई को रात 8 बजे से भोपाल में संपूर्ण लॉकडाउन लागू हो जाएगा। इस दौरान मेडिकल और किराना दुकान को छोड़ कर कुछ भी नहीं खुलने की इजाजत नहीं होगी। सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए यह निर्णय लिया है।

प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि कोरोना मरीजों की संख्या भोपाल में लगातार बढ़ती जा रही थी। उसी को देखते हुए सरकार ने 24 जुलाई को रात 8 बजे से अगले 10 दिन तक पूरे भोपाल में लॉकडाउन रहेगा। इसका सख्ती के साथ पालन कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि सिर्फ जरूरी सेवाओं को छोड़ कर सभी चीजें बंद रहेंगी।

यह भी पढ़ें...विकास दुबे एनकाउंटर केस: सुप्रीम कोर्ट ने तय किये जांच अधिकारियों के नाम, यहां देखें

खुलेंगी राशन की दुकानें

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया लॉकडाउन के दौरान मेडिकल स्टोर और सरकारी राशन की दुकानें खुलेंगी। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोगों से आग्रह है कि वह 10 दिन का राशन अपने घर में रख लें। वहीं, उन्होंने कहा कि सब्जी के ठेले, दूध की दुकान और इंडस्ट्री खुले रहेंगे। भोपाल से लोग न तो बाहर जा सकते हैं और न ही लोग आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें...तेजस्वी बोले: बिहार की स्थिति गंभीर, लाशों के ढेर पर नहीं होने देंगे चुनाव

उन्होंने कहा कि बाहर आने-जाने के लिए ई पास जारी होगा। इसके साथ ही सरकारी राशन के दुकानदारों से कहा गया है कि हर गरीब को राशन बांट दें। सरकारी कार्यालयों में सिर्फ सीमित संख्या में ही अधिकारी और कर्मचारी रहेंगे। उन्होंने बताया कि अगली कैबिनेट की बैठक भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही होगी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story