×

कोरोनाः DGCA ने लिया ये बड़ा फैसला, अब समय पर होंगे ये सभी काम

भारत समेत दुनिया के 190 से अधिक देशों में कोरोना वायरस तांडव मचा रहा है। सरकार ने तेजी से पांव पसार रहे इस जानलेवा वायरस से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन लागू किया है।

Dharmendra kumar
Published on: 13 April 2020 3:12 AM GMT
कोरोनाः DGCA ने लिया ये बड़ा फैसला, अब समय पर होंगे ये सभी काम
X

नई दिल्ली: भारत समेत दुनिया के 190 से अधिक देशों में कोरोना वायरस तांडव मचा रहा है। सरकार ने तेजी से पांव पसार रहे इस जानलेवा वायरस से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन लागू किया है। देश की सीमाएं सील कर दी गई हैं। बस और रेल के परिचालन पर रोक लगी हुई है, तो वहीं, विमानों की उड़ान पर भी ब्रेक लगा हुआ है।

इस दौरान देश के किसी भी हिस्से में किसी आवश्यक वस्तु की किल्लत न हो, इसके लिए यात्री विमान का मालवाहक के तौर पर इस्तेमाल करने की मांग की जा रही थी। अब नागर विमान महानिदेशालय (डीजीसीए) ने इस संबंध में बड़ा फैसला किया है। डीजीसीए ने इसकी अनुमति दे दी है> इससे अब लॉकडाउन के दौरान कार्गो संचालन के लिए यात्री विमान के उपयोग का रास्ता साफ हो गया है।

यह भी पढ़ें...समुद्र के अंदर कोरोना का इलाज, रिलायंस ने खोज निकाला महामारी रोकने का फार्मूला

डीजीसीए ने जानकारी देते हुए कहा है कि कोरोना वायरस और लॉकडाउन को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। कार्गो ऑपरेशन के लिए यात्री विमान का उपयोग किया जा सकेगा। कोई एयरलाइन माल ढुलाई के लिए यात्री विमान का उपयोग करती है, तो उसे नियमों का अनुपालन भी सुनिश्चित करना होगा।

यह भी पढ़ें...बड़ा खुलासा: चेतावनी के बाद ट्रंप ने बिगड़ने दिया हालात, जानिए उस दौरान कर रहे थे कौन सा काम

डीजीसीए के फैसले से आवश्यक वस्तुओं को एक से दूसरी जगह ले जाने में समय की बचत होगी। बता दें कि पिछले दिनों एक एयरलाइन के यात्री विमान ने यात्री सीट पर सामान के साथ उड़ान भरी थी।

यह भी पढ़ें...आइसोलेशन वार्ड में गर्भवती महिला से दुष्कर्म, स्वास्थ्य कर्मी गिरफ्तार

सरकार ने 25 मार्च से 21 दिन के लिए लॉकडाउन लागू किया है, हालांकि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लैंड करने पर लॉकडाउन लागू किए जाने के पहले ही रोक लगा दी गई थी। बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मरीजों की तादाद तेजी से बढ़ रही है और कोरोना के मरीजों की तादाद बढ़कर 8000 के पार पहुंच गई है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story