×

पेट्रोल-डीजल पर कोविड टैक्स: महंगा हुआ फ्यूल, जेब पर बढ़ा इतना बोझ

असम के बाद अब नागालैंड में फ्यूल पर कोविड सेस वसूला जाएगा। नागालैंड ने पेट्रोल पर 6 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 5 रुपये प्रति लीटर का कोविड-19 सेस लगाया है।

Shivani Awasthi
Published on: 29 April 2020 3:28 AM GMT
पेट्रोल-डीजल पर कोविड टैक्स: महंगा हुआ फ्यूल, जेब पर बढ़ा इतना बोझ
X

नई दिल्ली: एक ओर कोरोना वायरस के मद्देनजर कच्चे तेल की मांग कम होने से दाम में भारी गिरावट आयी है तो वहीं भारत के एक राज्य में इस महामारी से निपटने के लिए पेट्रोल डीजल पर कोविड-19 सेक्स लगाया गया है। दरअसल, नागालैंड में बड़ा कदम उठाते हुए पेट्रोल डीजल पर कोविड सेक्स लगा दिया, जिसके बाद अब राज्य में पेट्रोल 6 रुपये और डीजल 5 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है।

नागालैंड में पेट्रोल- डीजल पर कोविड सेस

असम के बाद अब नागालैंड में फ्यूल पर कोविड सेस वसूला जाएगा। नागालैंड ने पेट्रोल पर 6 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 5 रुपये प्रति लीटर का कोविड-19 सेस लगाया है। ये फैसला आज से लागू हुआ है। इस बारे में अतिरिक्त मुख्य सचिव और वित्त आयुक्त सेंटियांगर इमचेन ने जानकारी दी। बता दें कि ये आदेश राज्यपाल ने नगालैंड टैक्सेशन एक्ट 1967 (संशोधित) के तहत दिया, जिसके बाद मौजूदा टैक्स के अलावा पेट्रोल डीजल पर कोविड-19 सेस भी लगाया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः कोविड-19 भारत में खोलेगा निवेशकों के द्वार, उद्यमियों को बड़ी राहत

असम सरकार भी लगा चुकी फ्यूल पर कोविड सेक्स

गौरतलब है कि इसके पहले असम सरकार भी फ्यूल पर कोविड सेक्स लगा चुकी है। सरकार ने लॉकडाउन में हुए नुक्सान की पूर्ति के लिए तेल की कीमते बढ़ा दी। राज्य में डीजल पर 5 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल पर 6 रुपये प्रति लीटर टैक्स बढ़ा दिया गया। ऐसे में पेट्रोल 71.61 रुपये से बढ़कर 77.46 रुपये प्रति लीटर और डीजल 65.07 रुपये से बढ़कर 70.50 रुपये प्रति लीटर हो गया।

ये भी पढ़ेंःसिंधिया की कॉल पर भड़क गई कांग्रेस, लॉकडाउन के बीच शुरू हुई राजनीति

मेघालय में भी तेल के दामों में बढ़ोतरी

इतना ही नहीं मेघालय में भी तेल के दामों में बढ़ोतरी की गयी। सरकार के आदेश के बाद अब राज्य मे पेट्रोल के दाम 74.9 रुपये और डीजल का भाव 67.5 रुपये हो गया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story