×

पीएम मोदी की मीटिंग से पहले गुजरात बंद, इन राज्यों में भी लगा प्रतिबंध

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर देश के कई राज्यों में प्रतिबंधों का एलान कर दिया गया है। महाराष्ट्र समेत एमपी, गुजरात में लाइट कर्फ्यू, वीकेंड लॉकडाउन लागू हो गए हैं।

Shivani
Published on: 17 March 2021 4:17 AM GMT
पीएम मोदी की मीटिंग से पहले गुजरात बंद, इन राज्यों में भी लगा प्रतिबंध
X

लखनऊ: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर देश के कई राज्यों में प्रतिबंधों का एलान कर दिया गया है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा जिलों में लाइट कर्फ्यू, वीकेंड लॉकडाउन लगाए गए हैं। तो वहीं एमपी और राजस्थान में भी कई इलाकों में कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने के लिए बंदिशें लगाई गयीं। इसी कड़ी में अब गुजरात के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू का एलान हुआ है।

गुजरात में नाइट कर्फ्यू

दरअसल, गुजरात में COVID-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने चार शहरों में नाइट कर्फ्यू का एलान किया। 17 मार्च से 31 मार्च तक अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। पहले नाइट कर्फ्यू का समय रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक था। जिसे अब बढ़ा दिया गया है। साथ ही गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले भारत और इंग्लैंड के बीच अगले तीन टी 20 मैच को बिना दर्शकों के खेले जाने का फैसला लिया है।

ये भी पढ़ेँ- मोदी का एलान: आज मुख्यमंत्रियों संग अहम बैठक, कोरोना पर आ सकता है बड़ा फैसला

MP में पाबंदियां

गुजरात के साथ ही मध्य प्रदेश के भी कुछ इलाकों में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया। इसमें भोपाल और इंदौर में फिर से नाइट कर्फ्यू का निर्णय लिया गया है। कोरोना के दूसरे दौर में सबसे ज्यादा भोपाल-इंदौर में ही केस मिल रहे हैं। इसके साथ ही प्रदेश के 8 शहरों जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल और खरगोन में रात्रि 10 बजे के बाद बाजार बंद रहेंगे। इन शहरों में फिलहाल कर्फ्यू जैसी स्थिति नहीं है लेकिन बाजार अनिवार्य रूप से बंद रहेगा ।

पंजाब में बोर्ड परीक्षा टलीः

पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते केस को देखते हुए बोर्ड परीक्षाएं स्थगित करने का फैसला लिया है। 10वीं और 12वीं की जो परीक्षा मार्च-अप्रैल से शुरू होनी थीं, वह अब एक महीने बाद से शुरू होंगी। छात्रों को परेशान होने की जरूरत नहीं पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने परीक्षा की नई तारीखों का एलान कर दिया है।

ये भी पढ़ें-बच्चों को मिलेगी कोरोना से सुरक्षा, शुरू हुआ वैक्सीन का ट्रायल

पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों संग बैठक आजः

बता दें कि देश में एक बार फिर कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है। आज पीएम मोदी कोविड-19 के खतरे और कोरोना वैक्सीन पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्रियों से चर्चा करेंगे। मीटिंग दोपहर साढ़े 12 बजे होनी है। इस बैठक में पाबंदियों को लेकर बड़ा फैसला आ सकता है। वहीं, कुछ राज्यों में सरकारों ने प्रमुख शहरों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने का फैसला किया है।

Shivani

Shivani

Next Story