×

Covid-19: महाराष्ट्र के बाद दिल्‍ली, 70 हजार से ज्‍यादा कोरोना संक्रमित

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कड़े कदमों के बाद भी देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। दिल्ली, मुंबई समेत कई शहरों में बीते दिनों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं। भारत में बीते 24 घंटे में 15,968 नए मामले सामने आए हैं और 465 लोगों की मौत हुई है।

Dharmendra kumar
Published on: 24 Jun 2020 5:57 AM GMT
Covid-19: महाराष्ट्र के बाद दिल्‍ली, 70 हजार से ज्‍यादा कोरोना संक्रमित
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कड़े कदमों के बाद भी देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। दिल्ली, मुंबई समेत कई शहरों में बीते दिनों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं। भारत में बीते 24 घंटे में 15,968 नए मामले सामने आए हैं और 465 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 4,56,183 हो गई है, जिनमें से 1,83,022 सक्रिय मामले हैं, 2,58,685 लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि अब तक 14,476 लोगों की मौत हो चुकी है।

Live Updates...

झाँसी में तेजी से पांव पसारता कोरोना, 14 और बढ़े

विश्वव्यापी महामारी कोरोना जनपद झाँसी में बड़ी तेजी से पांव पसार रही है। बीते रोज बुधवार को जहां जनपद झाँसी में कोरोना संक्रमण के 14 नये मामले आये वहीं 2 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो गयी। इस प्रकार बुधवार तक जनपद में कोरोना पोजिटिव मरीजों की संख्या 118 हो गयी तो कोरोना से मृत हुये लोगों की संख्या 13 पर पहुंच गयी। झाँसी में कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या 42 है।

झाँसी में मंगलवार को 2 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गयी थी। इसमें इतवारीगंज के 55 वर्षीय पुरुष मरीज को मृत हालत में जिला अस्पताल लाया गया था। जांच के उपरान्त उसे कोरोना की पुष्टि होने पर प्रोटोकाल के अनुसार उसके परिजनों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया और उनकी जांच करायी गयी। वहीं बीते रोज सोमवार को कोविड अस्पताल में कोरोना के चलते उपचार के लिये भर्ती एक 57 वर्षीय पुरुष मरीज की उपचार के दौरान कोरोना के चलते मृत्यु हो गयी थी। जनपद में कोरोना के चलते एक साथ 2 मौत होने से हड़कंप मच गया था।

वहीं बुधवार को कोरोना के 139 सैम्पल की जांच के दौरान 14 कोरोना पोजिटिव मरीज पाये गये। इसमें से 1 कोरोना संक्रमित मरीज तालपुरा, 1 लक्ष्मणगंज और 1 इतवारी गंज आदि क्षेत्रों में पाया गया। इस प्रकार झाँसी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 118 हो गयी जिसमें 63 उपचार के दौरान ठीक हो गये। इसमें से 57 को घर के लिये छुट्टी दे दी गयी। इस प्रकार बुधवार तक झाँसी में 42 कोरोना पोजिटिव एक्टिव मरीज हैं जिनका कोविड अस्पताल में उपचार चल रहा है। वहीं मंगलवार को झोकनबाग स्वास्थ्य केन्द्र के एक लैब टैक्नीशियन की ट्रूनेट रिपोर्ट कोरोना पोजिटिव आयी थी। इसके चलते स्वास्थ्य विभाग ने चंदा होटल के पीछे स्थित उसके घर से मकान मालिक समेत कई लोगों को कोविड अस्पताल में कोरोना की जांच के लिये भर्ती कराया गया था। हालांकि प्रशासन ने कोविड लैब की जांच के बाद पोजिटिव आने की बात अभी तक स्पष्ट नहीं की जिससे असमंजस की स्थिति रही।

देश में महाराष्ट्र के बाद दूसरे स्‍थान पर दिल्‍ली, 70 हजार से ज्‍यादा लोग हुए कोरोना के शिकार

महाराष्ट्र के बाद दिल्ली में ही सबसे ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं। राहत की बात यह है कि मंगलवार को 2,711 मरीज ठीक हुए थे। वहीं बुधवार को 2124 मरीज ठीक होगर अपने घर गए। इन्हें मिलाकर 41437 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, एक दिन में 64 मरीजों की मौत हुई है और मृतकों की संख्या 2,365 हो गई है।

पुदुचेरी में कोरोना वायरस के 59 नए मामले, मरीजों की संख्या बढ़कर 461 हुई

पुदुचेरी में कोरोना वायरस के अब तक 59 नए मामले सामने आये हैं। पुदुचेरी में अब तक मरीजों की संख्या बढ़कर 461 हो गयी है।

यह भी पढ़ें...हो जाइये सावधान: आ रहा है मानसून,बढ़ेगा कोरोना का कहर

TMC विधायक की मौत

वायरस से पश्चिम बंगाल में विधायक की मौत हो गई है। तृणमूल कांग्रेस के विधायक तमोनाश घोष की कोरोना संक्रमण ने जान ले ली है। विधायक तमोनाश घोष मई के आखिरी हफ्ते में कोरोना संक्रमित पाए गए थे। तमोनाश पश्चिम बंगाल के फाल्टा से विधायक थे। विधायक की मौत पर टीएमसी विधायक पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर दुख जताया है।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी कोरोना वायरस से विधायक की मौत, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने बताया है कि 23 जून तक 73,52,911 नमूनों का परीक्षण किया गया है। जिसमें से पिछले 24 घंटे में 2,15,195 नमूनों की जांच की गई है।

यह भी पढ़ें...पाक क्रिकेट टीम का इंग्लैंड दौरा मुश्किल में, 10 खिलाड़ियों को कोरोना

लखनऊ में 65 नए केस

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। राजधानी लखनऊ में बुधवार को कोरोना के सर्वाधिक मामले आए हैं। एक दिन में 65 नए मामले सामने आए हैं। इसमें 23 पीएसी, 13 इंश्योरेंस कंपनी शाहनजफ रोड, 8 इंदिरानगर के एक संक्रमित परिवार के, चार आलमबाग के एक संक्रमित परिवार के व आठ अन्य इलाकों से हैं। ऐसे में अब राजधानी में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 887 हो गई है।

बिहार में 291 नए मामले

बिहार में बीते चौबीस घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण दो और मरीजों की मौत हो गई है। इस जानलेवा महामारी से अबतक मरने वालों की संख्या 54 तक पहुंच गई है। जबकि संक्रमण के 291 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 8,050 हो गई। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कोरोना वायरस संक्रमण से पिछले 24 घंटे के दौरान समस्तीपुर एवं सारण जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story