5 जुलाई के बाद राज्य में लागू होगा सख्‍त लॉकडाउन, CM ने किए ये बड़े एलान

देशभर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। लगातार दूसरे दिन 18000 से ज्यादा केस सामने आए हैं। इसके बाद देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या पांच लाख के ऊपर पहुंच गई। देश में कोरोना संक्रमिक केस बढ़कर 5 लाख 8 हजार से ज्यादा हो गया है।

बेंगलुरु: देशभर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। लगातार दूसरे दिन 18000 से ज्यादा केस सामने आए हैं। इसके बाद देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या पांच लाख के ऊपर पहुंच गई। देश में कोरोना संक्रमिक केस बढ़कर 5 लाख 8 हजार से ज्यादा हो गया है। दक्षिण भारत के राज्‍यों में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

अब इसी बीच कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा ने इस महामारी से निपटने के लिए मंत्रियों और अधिकारियों के साथ मीटिंग की है। इसमें राज्‍य के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई, राजस्व मंत्री आर अशोक, मुख्य सचिव टीएम विजय भास्कर और बीबीएमपी आयुक्त बीएच अनिल सहित कई अन्य अधिकारी और मंत्री शामिल थे।

इस मीटिंग के बाद राजस्‍व मंत्री आर. अशोक ने बताया कि हम कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम सेकेंडरी स्‍कूल लिविंग सर्टिफिकेट परीक्षा के खत्‍म होने का इंतजार कर रहे हैं। उसके बाद कुछ ठोस फैसले लिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें…चीन पर आतंकी नहीं करते हमला, ये है वजह: अजमेर के दीवान ने किया खुलासा

उन्‍होंने कहा कि कोरोना पर मुख्‍यमंत्री की बैठक में तीन बड़े फैसले लिए गए हैं। इस फैसले में 5 जुलाई के बाद हर रविवार को लॉकडाउन रहेगा। 10 जुलाई से शुरू होने वाले सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों को पांच दिन ही काम करना होगा। अब रात 8:00 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। इससे पहले रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू था।

यह भी पढ़ें…LAC पर चीन ने की कोई हरकत तो दनादन चलेंगी मिसाइलें, भारत ने तैनात की बाहुबली

बैठक में फैसले

1- कर्नाटक सरकार के अगले आदेश तक 5 जुलाई, 2020 से हर रविवार को लॉकडाउन लागू होगा। आवश्यक सेवाओं और आपूर्ति को छोड़कर उस दिन अन्‍य गतिविधियों की अनुमति नहीं होगी। सरकार के अगले आदेश तक लॉकडाउन लागू रहेगा।

यह भी पढ़ें…हिलने लगी धरती: कर्फ्यू भूल घरों से भागे लोग, भूकंप से उड़ी नींदें

2-कमिश्नर, बीबीएमपी को शहर के बड़े थोक सब्जी बाजारों में भीड़ से बचने के लिए अधिक संख्या में थोक सब्जी बाजार स्थापित करने का आदेश दिया गया है।

3-अधिकारियों से कहा गया है कि वे कोविड-19 रोगियों को अस्पताल में भर्ती कराने के लिए केंद्रीकृत बिस्तर आवंटन प्रणाली की व्यवस्था करें।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।