बीयर पीने के बाद पूर्व मंत्री को किया मैसेज- खाने को कुछ नहीं है, 2 युवक गिरफ्तार

कोरोना वायरस से पूरा देश जंग लड़ रहा है। देश में लॉकडाउन के बाद से कई लोगों को खाने पीने से लेकर जरूरी सामानों के लिए मुसीबतों झेलनी पड़ रही है। इस बीच कुछ ऐसे भी लोग हैं जो ऐसे समय में भी शरारत करने से बाज नहीं आ रहे है।

जयपुर: कोरोना वायरस से पूरा देश जंग लड़ रहा है। देश में लॉकडाउन के बाद से कई लोगों को खाने पीने से लेकर जरूरी सामानों के लिए मुसीबतों झेलनी पड़ रही है। इस बीच कुछ ऐसे भी लोग हैं जो ऐसे समय में भी शरारत करने से बाज नहीं आ रहे है।

ताजा मामला राजस्थान के भिवाड़ी में देखने को मिला है। यहां बीयर पीने के बाद फोन करके राशन मांगने वाले बिहार के दो युवकों को पुलिस ने पकड़ा है।  इन पर आरोप है कि इन्होंने पूर्व मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा को बीयर पीने के बाद फोन पर मैसेज करते हुए कहा कि इनके पास खाने पीने के लिए कुछ भी नहीं है।

पूर्व मंत्री हरकत में आ गये और आनन फानन- में राज्य सरकार तक सूचना पहुंचाई। राज्य सरकार ने जब राशन लेकर पुलिस को मजदूरों के पास भिजवाया तो यह दोनों बैठकर बीयर पी रहे थे। पुलिस ने इन्हें मौके से ही धर दबोचा।

ये भी पढ़ें…ये भी पढ़ेंःयूपी सरकार का दावा :तबलीगी जमात में शामिल 95 फीसदी की हुई पहचान

मरकज से लौटे 93 लोग कोरोना संक्रमित

कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा भारत में लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में दिल्ली के निजामुद्दीन के मरकज जमात ने इस आंकड़े को नाटकीय तौर पर बहुत ज्यादा बढ़ा दिया है। ये जमाती पूरे भारत में फ़ैले हुए हैं और अब तक मरकज से लौटे 93 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

LockDown Day-8: मरीजों का आंकड़ा

कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब तक कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1611 हो गई है, वहीं 47 लोगों की जान भी जा चुकी है। वहीं 153 लोग ठीक भी हो चुके हैं।

बंगाल में हुई 2 लोगों की मौत, 10 नए मामले आए सामने

पश्चिम बंगाल में दो और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई हई. इसके साथ ही राज्य में मरने वालों का आंकड़ा 5 हो गया है. जबकि 27 लोग इस वायरस से संक्रमितहैं। वहीं, देश में अब तक कोरोना वायरस से 37 लोगों की मौत हुई हैं।

ये भी पढ़ेंःमौतें ही मौतें: कोरोना से अमेरिका में मची तबाही,100 साल के इतिहास को छोड़ा पीछे

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस से दो और मौत, आंकड़ा पहुंचा 12

अब इन राज्य सरकारों ने भी सैलरी में की कटौती

कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण हुए लॉकडाउन में आर्थिक जरूरतों को पूरा करने के लिए भारत की कई राज्य सरकारों ने बड़ा फैसला लिया है। महाराष्ट्र और तेलंगाना के बाद आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री, मंत्री और विधायकों की 100 फीसदी सैलरी कटेगी। वहीं राजस्थान में भी सीएम से लेकर मंत्रियों, अधिकारियों और कर्मचारियों के मार्च माह के वेतन (Salary) का बड़ा हिस्सा रोकने का फैसला किया गया है।

आंध्र प्रदेश में 15 जमाती क्वारनटीन

आंध्र प्रदेश के श्रीकालाहस्ती में जमात से 15 लोगों की पहचान की गई है। यह सभी लोग निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज में शामिल होकर लौटे थे। अब इन्हें श्रीकालाहस्ती से तिरुपति के रुईया हॉस्पिटल में क्वारनटीन किया गया है।

93 जमाती पॉजिटिव

कोरोना संक्रमण फैलाने वाले तबलीगी जमात के मरकज के खिलाफ दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मरकज की लापरवाही से यहां जमात का हिस्सा रहे 93 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है, जिनमें सबसे ज्यादा 45 तमिलनाडु, 9 अंडमान और 24 दिल्ली के हैं।

कोरोना संकट के बीच नया वित्त वर्ष: आज से लागू होंगे 6 नए नियम, जानिए …