×

कोरोना वायरस: पुलिस ने उखाड़े तंबू, दिल्ली के शाहीन बाग में फिर जुटी भीड़

शाहीन बाग में कोरोना वायरस के चलते हटाए गए प्रदर्शनकारी मानने को तैयार नहीं है। ना ही वह गंभीरता को समझ रहे हैं। मंगलवार को पुलिस ने टेंट हटवाया, लेकिन प्रदर्शनकारी फिर भी धरना देने पर अड़े हुए हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 24 March 2020 5:19 AM GMT
कोरोना वायरस: पुलिस ने उखाड़े तंबू, दिल्ली के शाहीन बाग में फिर जुटी भीड़
X

नई दिल्ली: शाहीन बाग में कोरोना वायरस के चलते हटाए गए प्रदर्शनकारी मानने को तैयार नहीं है। ना ही वह गंभीरता को समझ रहे हैं। मंगलवार को पुलिस ने टेंट हटवाया, लेकिन प्रदर्शनकारी फिर भी धरना देने पर अड़े हुए हैं। फिलहाल पुलिस उन्हें किसी तरह सड़क से हटा घर भेजने की कोशिश में जुटी है।

दिल्ली में फिलहाल कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन है, 144 भी लगाई गई है। लोगों से घर में रहने का निर्देश दिया गया है जिसकी वजह से कोरोना ज्यादा न फैल पाए।

यह भी पढ़ें...देश की सेना का बड़ा फैसला, 82 जिलों में आर्मी कैंटीन बंद, अब…

लेकिन इसके बावजूद शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी मंगलवार को भी आए। पहले पुलिस ने इन्हें समझाया, फिर नहीं मानने पर पुलिस ने जबरन जगह से टेंट, पोस्टर उखड़ाकर जगह को खाली करवा दिया। ये लोग दिल्ली और नोएडा को जोड़नेवाली सड़क 13 ए पर पिछले 100 दिनों से बैठे थे।

यह भी पढ़ें...प्रशासन की अपील, जो बाहर से आया खुद दें सूचना, नहीं होगी कोई दिक्कत

फिर जमा होने लगे लोग

शाहीन बाग में मंगलवार सुबह धरना खत्म करवाने के बाद प्रदर्शनस्थल पर लोगों की भीड़ फिर जमा हो गई। पुलिस को इस भीड़ को समझाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। दिल्ली पुलिस ने भीड़ को बताया कि वे अपना प्रदर्शन बाद में जारी रख सकते हैं, लेकिन फिलहाल कोरोना महामारी को देखते हुए वह जिद न करें। हालांकि भीड़ में कुछ लोग फिर धरने पर अड़े हुए हैं।

यह भी पढ़ें...दांव पर ईरान में फंसे 900 भारतीयों की जान, सरकार से बचाने की लगाई गुहार

फिलहाल पुलिस लगातार गलियों में जमा भीड़ को समझाने की कोशिश कर रही है। दिल्ली पुलिस ने मंगलवार सुबह करीब सात बजे से कुछ लोगों को हिरासत में लेकर शाहीन बाग का धरना खत्म करवा दिया था। उस समय भी पुलिस को विरोध का सामना करना पड़ा था। पुलिस ने 10-12 लोगों को हिरासत में भी लिया था। हालांकि करीब दो घंटे बाद फिर प्रदर्शनस्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई और धरना जारी रखने पर अड़ गए।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story