×

रेलवे स्टेशन पर उतरते ही महिला की मौत, टेस्ट में निकला कोरोना, 90 यात्री क्वारंटीन

कोरोना वायरस की वजह से लोगों की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। इसका उदाहरण जयपुर में देखने को मिला। यहां एक बुजुर्ग महिला की रेलवे स्टेशन पर मौत हो गई।

Aditya Mishra
Published on: 6 Jun 2020 10:51 AM GMT
रेलवे स्टेशन पर उतरते ही महिला की मौत, टेस्ट में निकला कोरोना, 90 यात्री क्वारंटीन
X

जयपुर: कोरोना वायरस की वजह से लोगों की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। इसका उदाहरण जयपुर में देखने को मिला। यहां एक बुजुर्ग महिला की रेलवे स्टेशन पर मौत हो गई।

वह मुंबई से ट्रेन से जयपुर पहुंची थी। उसकी जांच कराने पर कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। जिसके बाद उनके साथ डिब्बे में यात्रा करने वाले लगभग 90 यात्रियों को क्वारनटाइन में भेज दिया गया है।

रेलवे से प्राप्त जानकारी के मुताबिक मृतका की उम्र करीब 65 साल है। वह मुंबई-जयपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस से यात्रा कर यहां पहुंची थीं। जैसे ही वह जयपुर स्टेशन पर उतरी वह बेसुध होकर गिर पड़ी।

भारत ने दिया WHO को करारा झटका, कोरोना वायरस पर उठाया ये कड़ा कदम

तत्काल डाक्टरों को बुलाया गया और उन्होंने जांच करने के बाद महिला को मरा हुआ बता दिया। उसकी बॉडी अस्पताल में भेज दी गई। जहां पर कोरोना टेस्ट में रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि तलाशी लेने पर महिला के पास कोई फोन या पहचान पत्र नहीं मिला है, इसलिए अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट ने इस बात की जांच के आर्डर दिए हैं कि मुंबई रेलवे स्टेशन पर उनकी जांच हुई थी या नहीं?

जयपुर के जिलाधिकारी जोगाराम के अनुसार रेल अधिकारियों से कहा गया कि उक्त महिला के साथ यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को पृथक-वास में भेजा जाए। जिसके बाद महिला के साथ डिब्बे में सवार सभी 91 यात्रियों को क्वारनटाइन कर दिया गया।

इस देश में पौधों की तरह कोरोना वायरस उगा रहे वैज्ञानिक, जानिए क्यों हो रहा ऐसा

Unlock 1.0- भारत में कोरोना वायरस

देश में अब कोरोना के कुल 237,287 मामले हो गए हैं। शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, शुक्रवार को 9,887 नए संक्रमित मामले सामने आये। वहीं मृतकों की संख्या में 294 की बढोतरी हुई। अब देश में 1,15,942 एक्टिव केस, 1,14,072 डिस्चार्ज और 6642 मृतक हैं।

ग्लव्स, थर्मोमीटर और SpO2 को अनिवार्य वस्तु में करें शामिल- सोमैया

बीजेपी के पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने सरकार से हैंड ग्लव्स और तापमान नापने वाला इंफ्रा थर्मोमीटर और ऑक्सीजन चेक करने में प्रयोग किए जाने वाले SpO2 मॉनिटर को आवश्यक वस्तु मानते हुए उसके दाम पर कैप लगाने की मांग की है।

यानी कि इन वस्तुओं के दाम फिक्स हो जाए और कोई दुकानदार या अस्पताल मनमाने तरीके से दाम ना ले सके। उन्होंने सरकार और भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि N-95 पर कैप लगा दिया गया है।

अब लोगों को यह सही दाम पर मिल रहा है। ठीक इसी तरह ग्लव्स, थर्मोमीटर और SpO2 को भी आवश्यक वस्तु मानते हुए दाम फिक्स कर दें। आजकल ग्लव्स, थर्मोमीटर और SpO2 के नाम पर काफी पैसे वसूल किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंःभारत-चीन के सैन्य अधिकारी यहां कर रहे सीक्रेट मीटिंग, दुनिया भर की टिकी निगाहें

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story