×

ब्रिटेन से लौटी महिला कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित, राज्य में मचा हड़कंप

जानलेवा कोरोना महामारी दुनिया से अभी गयी भी नहीं है कि ब्रिटेन में नए कोरोना वायरस के मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। इस बीच ब्रिटेन से आंध्र प्रदेश आई 47 वर्षीय महिला में नए प्रकार के कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है।

Newstrack
Published on: 29 Dec 2020 3:16 PM GMT
ब्रिटेन से लौटी महिला कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित, राज्य में मचा हड़कंप
X
ब्रिटेन से लौटी महिला में कोरोना का नया स्ट्रेन

अमरावती: जानलेवा कोरोना महामारी दुनिया से अभी गयी भी नहीं है कि ब्रिटेन में नए कोरोना वायरस के मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। इस बीच ब्रिटेन से आंध्र प्रदेश आई 47 वर्षीय महिला में नए प्रकार के कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि प्रदेश में नए वायरस का संक्रमण नहीं फैला है।

ये भी पढ़ें: चीन का मोहरा ये देश: वायु सेना प्रमुख ने खोली पोल, बोले- भारत जवाब देने को तैयार

स्वास्थ्य आयुक्त ने कही ये बात

आंध्र प्रदेश के स्वास्थ्य आयुक्त कतमनेनी भास्कर ने हैदराबाद के कोशिकीय एवं आणविक जीवविज्ञान केंद्र की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि ब्रिटेन से लौटे 12 यात्रियों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी और इनमें से केवल महिला ही नए प्रकार के वायरस से संक्रमित पाई गई है। उन्होंने बताया कि महिला के संपर्क में आया एक भी व्यक्ति संक्रमित नहीं मिला है।

अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील

उन्होंने बताया कि राज्य में नए प्रकार के कोरोना वायरस का संक्रमण राज्य में अभी नहीं फैला है। हम लगातार हालात की निगरानी कर रहे हैं और घबराने की बात नहीं है। साथ ही उन्होंने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है। भास्कर ने कहा कि हालिया दिनों में ब्रिटेन से 1432 लोग राज्य आए थे और उनमें से 1406 का पता लगा लिया गया है। हमने सभी नमूनों को जीनोम जांच के लिए हैदरबाद में सीसीएमबी के पास भेज दिया है। हमें 23 नमूनों के नतीजों का इंतजार है।

ये भी पढ़ें: जम्मू को आतंकियों ने घेरा: बड़े हमले की साजिश, वैष्णो देवी में हाई अलर्ट

जानकारी के लिए बता दें कि ब्रिटेन में हड़कंप मचा रहा कोरोना का नया स्ट्रेन भारत में भी दस्तक से चुका है। लगभग 70% तेजी से फैलने वाला ये नया वायरस 6 लोगों में मिला है, ये सभी लोग हाल ही में ब्रिटेन से लौटे थे। फिलहाल सभी मरीजों को आइसोलेट किया गया है। भारत में नए स्ट्रेन के मामले सामने आने के बाद सरकार की चिंता बढ़ गई है।

Newstrack

Newstrack

Next Story