जम्मू को आतंकियों ने घेरा: बड़े हमले की साजिश, वैष्णो देवी में हाई अलर्ट

पिछले एक हफ्ते में जम्मू संभाग में लश्कर के छह मददगारों को गिरफ्तार किया गया। आतंकियों की सक्रियता को देखते हुए वैष्णो देवी तीर्थ स्थल को अलर्ट कर दिया गया।

Published by Shivani Awasthi Published: December 29, 2020 | 6:51 pm
Pakistan Lashkar Planned Terrorist Attack in Jammu Vaishno Devi Tourist Places high alert

कटरा: कश्मीर के क्षेत्रों में माहौल बिगाड़ने की कोशिश में लगे पाकिस्तानी आतंकियों की नजर अब जम्मू और हिन्दुओं के प्रसिद्द धार्मिक स्थल वैष्णों देवी पर है। जानकारी के मुतबिक, आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा अपने स्थानीय नेटवर्क का इस्तेमाल जम्मू को दहलाने के लिए कर रहा है। पाक अधिकृत कश्मीर से लश्कर ने स्थानीय आतंकियों और मददगारों को आतंकी हमले के लिए निर्देश दिए हैं। हालाँकि भारतीय एजेंसियां इनपुट मिलने के बाद से सतर्क है।

जम्मू को दहलाने की साजिश

दरअसल, भारतीय एजेंसियों की सतर्कता के चलते पिछले एक हफ्ते में जम्मू संभाग में लश्कर के छह मददगारों को गिरफ्तार किया जा चुका है। आतंकियों की जम्मू में सक्रियता को देखते हुए माता वैष्णो देवी तीर्थ स्थल पर अन्य पर्यटक स्थलों को अलर्ट कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- ताबड़तोड़ पत्थर राम मंदिर पर चंदा लेने वालों पर, दर्जनों लोग हुए घायल

लश्कर के मॉड्यूल का भंडाफोड़

बीते एक सप्ताह में पुंछ और जम्मू के दो अलग अलग स्थानों पर लश्कर के मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया। सूत्रों के मुताबिक, लश्कर के ये आतंकी किसी बड़ी साजिश में थे। उनकी सक्रियता को महज इत्तफाक नहीं कह सकते है। सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक, घाटी में हाल ही में हुए डीडीसी चुनाव में भारी मतदान हुआ।जिसके कारण पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। इसके अलावा पाकिस्तान में इमरान सरकार की अस्थिरता और घाटी में आतंकियों की कम होती संख्या व सुरक्षाबलों का आतंक के खिलाफ ऑपरेशन आल आउट ने पड़ोसी देश और आतंकियों की झटपटाहट को बढ़ा दिया है।

trf terrorists arrested

आतंकियों के निशाने पर नए इलाके

ऐसे में अब आतंकियों के निशाने पर नए इलाके हैं। जम्मू का डोडा, किश्तवाड़ के साथ राजोरी और पुंछ को सॉफ्ट टारगेट बनाया जा रहा है। वहीं अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी पर घुसपैठ की कोशिशें भी जारी हैं।

ये भी पढ़ेंः सैनिकों से गंदी हरकत: छीने गए हथियार, वर्दी तक उतारी, BLA का कारनामा सामने

जम्मू के आईजी मुकेश सिंह ने जानकारी दी कि क्षेत्र पर हमारी पैनी नजर हैं। पाकिस्तान की ओर से किसी भी कोशिश को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। बॉर्डर से आंतरिक इलाकों तक सुरक्षाबलों की मुस्तैदी है।

1 हफ्तें में कई आतंकियों की गिरफ्तारी

बता दें कि बीते 25 दिसंबर को जम्मू में टीआरएफ के दो आतंकियों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया गया था। वहीं दो दिन बार पुंछ में गजनवी फ़ोर्स के तीन मददगारों को छह ग्रेनेड के साथ धर दबोचा गया। ये एलओसी के बाद एक मंदिर पर हमले की साजिश में थे। इसके बाद सोमवार यानी बीते दिन जम्मू में लश्कर के एक मददगार को पकड़ा गया, उसने खुलासा किया था कि वह हाईवे पर हमले की फिराक में था। उसके पास से दो ग्रेनेड मिले थे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App