×

फिर लगेगा लाॅकडाउन? मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जुलाई को तीन राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ कोरोना वायरस के हालात पर बातचीत करेंगे। 27 जुलाई को महाराष्‍ट्र, पश्चिम बंगाल और उत्‍तर प्रदेश के सीएम संग पीएम की वर्चुअली मीटिंग होगी।

Newstrack
Published on: 24 July 2020 7:32 PM GMT
फिर लगेगा लाॅकडाउन? मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे PM मोदी
X
Narendra Modi

नई दिल्‍ली: देश में कोरोना वायरस बहुत तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना महामारी के कई राज्‍यों में रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं। अब इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जुलाई को तीन राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ कोरोना वायरस के हालात पर बातचीत करेंगे। 27 जुलाई को महाराष्‍ट्र, पश्चिम बंगाल और उत्‍तर प्रदेश के सीएम संग पीएम की वर्चुअली मीटिंग होगी।

मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हर्षवर्धन भी शामिल होंगे। चीफ सेक्रेटरी और स्‍वास्‍थ्‍य सचिव भी मुख्‍यमंत्रियों के साथ मौजूद रहेंगे।

प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह सातवीं बैठक है। इस बैठक में अनलॉक-2 के अगले चरण की रणनीति पर चर्चा होने की संभावना है। 27 जुलाई को ही प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से नोएडा, कोलकाता और मुंबई में भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के तीन नए हाई-थ्रूपुट लैब का उद्घाटन भी करेंगे।

Narendra Modi

यह भी पढ़ें...अयोध्या जाएंगे CM योगी, राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियों का लेंगे जायजा

सीएम योगी आदित्यनाथ, ममता बनर्जी और उद्धव ठाकरे भी वर्चुअल कार्यक्रम में शामिल होंगे। इससे पहले पीएम मोदी ने 16 और 17 जून को मुख्‍यमंत्रियों के साथ कोरोना वायरस महामारी को लेकर बैठक की थी।

यह भी पढ़ें...गहलोत खेमे की जिद्द: राज्यपाल को नहीं आई पसंद, कहा- दबाव की राजनीति न करें

केंद्र सरकार ने शुक्रवार को असम, बिहार, तेलंगाना और ओडिशा समेत नौ राज्यों को सलाह दी कि वे जांच में तेजी लाएं। इसके साथ ही कहा है कि निरूद्ध क्षेत्रों पर विशेष ध्यान केंद्रित करें, निषेध योजना को कड़ाई से लागू करें, स्वास्थ्य ढांचा बढ़ाएं और कोविड-19 मामलों के प्रभावी क्लीनिकल प्रबंधन सुनिश्चित करें।

Narendra Modi

यह भी पढ़ें...BJP का अशोक गहलोत पर गंभीर आरोप, SOG चीफ पर भी खड़े किए सवाल

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, कोविड-19 महामारी के प्रभावी निषेध एवं प्रबंधन के लिए समन्वित रणनीति के तहत कैबिनेट सचिव राजीव गौबा की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय डिजिटल समीक्षा बैठक का आयोजन हुआ। इसमें इन राज्यों के मुख्य सचिवों और स्वास्थ्य सचिव शामिल हुए। इन राज्यों में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story