Live: देश में मरीजों की संख्या दो लाख के पार, गोवा में एक परिवार के 6 लोग कोरोना संक्रमित

भारत में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। देश में बुधवार तक संक्रमितों की संख्या 2 लाख 7 हजार के आंकड़े को पार कर चुकी है। साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या भी 5815 पर पहुंच गई है।

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। देश में बुधवार तक संक्रमितों की संख्या 2 लाख 7 हजार के आंकड़े को पार कर चुकी है। साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या भी 5815 पर पहुंच गई है। देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों की बात की जाए, तो महाराष्ट्र में हालात काफी खराब हैं। यहां अब पीड़ितों की संख्या 72 हजार से ज्यादा हो गई है। वहीं, 24 घंटे में 103 नई मौतों के साथ अब मृतकों की संख्या 2465 हो गई है। राज्य में पिछले एक हफ्ते से हर दिन दो हजार नए केस सामने आ रहे हैं।

एक्टिव केस की बात करें तो देश में 1,01,497 केस हैं। वहीं 1,00,302 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। जबकि इस वायरस से मरने वालों की संख्या 5598 हो गई है।


Live Updates…

गोवा में एक ही परिवार के 6 लोग कोरोना संक्रमित

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत ने बताया कि मंगूर हिल क्षेत्र में एक ही परिवार के 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। मंगूर हिल को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इस क्षेत्र में 40 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यह कम्युनिटी ट्रांसमिसन नहीं है यह एक कोरोना का लोकल ट्रांसमिसन है।

उत्तराखंड में 259 लोग हुए ठीक

उत्तराखंड में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1066 है, जिसमें 795 सक्रिय मामले हैं और अब तक 259 लोग ठीक हो चुके हैं: राज्य स्वास्थ्य विभाग

प्रवासी मजूरों को फ्लाइट से घर भेज रहे संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह आज दिल्ली में फंसे 21 प्रवासी मजदूरों को फ्लाइट से पटना भेज रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने फैसला किया है कि एमपी के तौर पर मुझे फ्लाइट के लिए 1 साल की जो राशि मिलती है उसका इस्तेमाल प्रवासी मज़दूरों को घर भेजने में करूंगा।

यह भी पढ़ें…सेना सड़क पर आएगी: सावधान रहें यहां प्रदर्शनकारी, आ रहा ये कानून

असम में 1672 कोरोना पॉजिटिव

असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बताया कि असम में आज दोपहर 1.55 बजे तक कोरोना वायरस के 111 नए मामले दर्ज किए गए हैं। राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 1672 हो गई है

जल्द शुरू हो सकती है यात्रा

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (SMVDSB) ने जम्मू-कश्मीर के त्रिकुटा पहाड़ियों पर स्थित गुफा मंदिर में यात्रा के लिए मानक संचालन प्रक्रियाओं को लागू करने का अभ्यास शुरू कर दिया है। एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्रालय के आदेश के बाद ही यात्रा को फिर से शुरू किया जाएगा।

मलयालम स्टार का कोरोना टेस्ट नेगेटिव

मलयालम स्टार पृथ्वीराज सुकुमारन का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है। जॉर्डन से लौटने के बाद उन्हें सात दिनों के लिए क्वारंटाइन किया गया था। पृथ्वीराज ने इंस्टाग्राम पर अपनी कोरोना रिपोर्ट को साझा किया है।

पीपीई किट पहनकर काट रहे बाल

लॉकडाउन में ढील के बाद भोपाल में सैलून फिर से खुले। कोरोना वायरस की महामारी के बीच सैलून के कर्मचारी पीपीई किट पहनकर ग्राहकों के बाल कट रहे हैं।

यह भी पढ़ें…भारत को झटका: प्ले स्टोर से हटाया गया ये ऐप, सोशल मीडिया में हड़कंप

दिल्ली सरकार ने बनाई 5 सदस्यीय कमेटी

दिल्ली सरकार ने राजधानी में अस्पतालों की स्थिति, चिकित्सा सुविधाओं की उपलब्धता और दिल्ली के बाहर के मरीजों को चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए डॉक्टरों की एक 5 सदस्यीय कमेटी बनाई है। ये टीम दिल्ली सरकार को इसपर अपनी रिपोर्ट देगी।

आंध्र प्रदेश कुल 3279 मामले

आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 79 नए मामले सामने आए हैं और इस दौरान 4 लोगों की मौत भी हुई है। राज्य में कुल मामलों की संख्या 3279 हो गई है और मरने वालों का आंकड़ा 68 हो गया है।

झारखंड में 51 नए मामले

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि झारखंड में आज कोरोना वायरस के 51 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 726 हो गई है। अब तक 320 मरीज ठीक हो चुके हैं। राज्य में कोरोना 401 एक्टिव मामले हैं और 5 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें…यहां पानी की किल्लत, परेशान ग्रामीणों ने दी आंदोलन की चेतावनी

41 लाख से अधिक कोरोना टेस्ट

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने बताया है कि अब तक कुल 41,03,233 सैंपल टेस्ट हुए हैं, इनमें से 1,37,158 सैंपल का टेस्ट पिछले 24 घंटों में किया गया है।

देश में मरीजों की संख्या 2 लाख के पार

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 2 लाख 7 हजार 615 पहुंच गई है। इसमें 1,01,497 एक्टिव केस हैं और अब तक 1,00,303 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि कुल 5815 लोगों की जान जा चुकी है। पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 8,909 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 217 लोगों की मौत हुई है।

राजस्थान में कोरोना के 102 मामले

राजस्थान में कोरोना वायरस के 102 नए केस मिले हैं। राज्य में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 9,475 तक हो गई है। कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या 2,766 है, जबकि 203 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें…कोरोना शिकस्त को बढ़े कदमः अब इस दवा को जल्द मिल जाएगी मंजूरी

‘हर घर गिलोय’ अभियान की शुरूआत

जोधपुर कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर लोगों की इम्यूनिटी को बढ़ाना बेहद महत्वपूर्ण है। इसलिए आयुर्वेदिक विभाग ने हर घर गिलोय अभियान की शुरूआत की है। जो लोग गिलोय को अपने घरों में लगाना चाहते हैं, वे नगर निगम के लोगों से संपर्क कर सकते हैं और उन्हें गिलोय लाकर दिया जाएगा।

दिल्ली में टेस्ट के लिए नई गाइडलाइन

दिल्ली के स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक ने देश की राजधानी में कोरोना वायरस टेस्ट के लिए संशोधित गाइडलाइन जारी की है।

महाराष्ट्र में 103 लोगों की मौत

महाराष्ट्र में 24 घंटे में कोरोना महामारी से 103 लोगों की मौत हो गई और 2,287 नए मामले सामने आए। राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा 72,300 पर पहुंच गया है और अब तक 2,465 लोगों की जान भी जा चुकी है। राजधानी दिल्ली में मंगलवार को रिकॉर्ड 1,298 नए मामले सामने आए और संक्रमितों की संख्या बढ़कर 22,132 हो गई।

यह भी पढ़ें…UP में 24 घंटे में आए इतने कोरोना के मामले, अब तक 5078 मरीज हुए ठीक

हिमाचल के किन्नौर में दो कोरोना केस

हिमाचल के किन्नौर में कोरोना वायरस से दो लोग संक्रमित पाए गए हैं। हिमाचल प्रदेश में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 247 हो गई है, जिसमें से 202 सक्रिय मामले हैं।

दिल्ली में 24 घंटे में रिकॉर्ड 1,298 नए मामले

राजधानी दिल्ली में रिकॉर्ड 1,298 नए मामले सामने आए हैं। दिल्ली में अब तक कोरोना संक्रमण के 22132 केस सामने आ चुके हैं। कुल 556 लोगों की मौत हो गई है और अब तक 9243 लोग ठीक हुए हैं।

यह भी पढ़ें…अम्फान के बाद देश की तरफ बढ़ रहा एक और भयानक तूफान; खतरे में ये राज्य

गोवा में दुबई से लौटे नागरिकों का हंगामा

वंदे भारत मिशन के तहत मंगलवार रात को दुबई से स्वदेश लौटे 155 भारतीय नागरिकों में से कुछ ने गोवा के डाबोलिम हवाई अड्डे पर पहुंचते ही क्वारंटीन सेंटर जाने से इनकार कर दिया। इससे हवाई अड्डे पर हंगामा हुआ। इनमें से कुछ यात्री गोवा के थे तो कुछ महाराष्ट्र और कर्नाटक के रहने वाले थे।