अनलॉक-3: अब खुलेंगे होटल समेत ये बाजार, जिम पर हुआ बड़ा फैसला

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का प्रकोप कम हो रहा है। अब इस बीच प्रदेश की केजरीवाल सरकार ने अनलॉक-3 के तहत कुछ और छूट दी है। सरकार ने होटल को खोलने की अनुमति दे दी है

Published by Dharmendra kumar Published: August 19, 2020 | 6:57 pm
अनलॉक-3: अब खुलेंगे होटल समेत ये बाजार, जिम पर हुआ बड़ा फैसला

अनलॉक-3: अब खुलेंगे होटल समेत ये बाजार, जिम पर हुआ बड़ा फैसला

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का प्रकोप कम हो रहा है। अब इस बीच प्रदेश की केजरीवाल सरकार ने अनलॉक-3 के तहत कुछ और छूट दी है। सरकार ने होटल को खोलने की अनुमति दे दी है, तो वहीं जिम पर अभी रोक जारी रहेगी।

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने ट्रायल पर साप्ताहिक बाजारों को भी खोलने की इजाजत दे दी है। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में ये सभी फैसले लिए गए हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले केंद्र की सरकार द्वारा अनलॉक-3 में छूट देने के बाद केजरीवाल सरकार ने होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने का प्रस्ताव दिया था हालांकि इसे उपराज्याल अनिल बैजल ने खारिज कर दिया था।

यह भी पढ़ें…सुशांत केस: महाराष्ट्र सरकार का बड़ा बयान, कहा ‘इसमें हार-जीत जैसा कुछ नहीं’

उपराज्याल अनिल बैजल के इस फैसले के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा था। उन्होंने गृह मंत्री से उपराज्यपाल को अपने निर्णय को वापस लेने के निर्देश देने की अपील की थी।

Arvind Kejriwal
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

यह भी पढ़ें…यूपी: रेप के बाद तेज़ाब से नाबालिग लड़की को नहलाया, फिर हत्या कर शव नदी में फेंका

उपमुख्यमंत्री ने कहा था कि दिल्ली में कोरोना के केस लगातार कम हो रहे है और स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि यूपी और कर्नाटक में लगातार मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन वहां पर होटल और साप्ताहिक बाजार खुले हुए हैं।

मनीष सिसोदिया ने उपराज्यपाल के फैसले पर सवाल खड़े करते हुए कहा था कि यह समझ से परे है कि जिस राज्य ने कोरोना नियंत्रण में शानदार काम किया, उसे अपने कारोबार बंद रखने के लिए क्यों बाध्य किया जा रहा है?

यह भी पढ़ें…Gold में भारी गिरावट: रेट जान आ जाएगी चेहरे पर स्माइल, जानें आज का भाव

उपमुख्यमंत्री ने अमित शाह को लिखे पत्र में कहा था कि दिल्ली का 8 प्रतिशत कारोबार और रोजगार होटल नहीं खुलने की वजह से बंद पड़े हैं। साप्ताहिक बाजार बंद होने के कारण 5 लाख परिवार बीते 4 महीने से घर पर बैठे हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App