×

कोविड से मौतों के मामलों में तीसरे नंबर पर ये राज्य, 24 घंटों में रिकॉर्ड इतने केस

देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस के दैनिक मामले तेजी से बढ़े हैं। छत्तीसगढ़ में भी कोरोना से हालात लगातार बिगड़ रहे हैं और संक्रमण के मामलों में तेजी आ रही है। मंगलवार को तो कोरोना संक्रमण के मामलों का रिकॉर्ड ही टूट गया

Newstrack
Published on: 24 March 2021 8:10 AM GMT
कोविड से मौतों के मामलों में तीसरे नंबर पर ये राज्य, 24 घंटों में रिकॉर्ड इतने केस
X
कोविड मौतों में मामलों मे तीसरे नंबर पर ये राज्य, 24 घंटों में रिकॉर्ड इतने केस

रायपुर: देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस के दैनिक मामले तेजी से बढ़े हैं। छत्तीसगढ़ में भी कोरोना से हालात लगातार बिगड़ रहे हैं और संक्रमण के मामलों में तेजी आ रही है। मंगलवार को तो कोरोना संक्रमण के मामलों का रिकॉर्ड ही टूट गया। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार यानी 23 मार्च को रात 8 बजे तक राज्य में कोरोना के 1910 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 3,27,588 हो गयी है।

ये भी पढ़ें: परमबीर सिंह को झटकाः कोर्ट ने खारिज की याचिका, अब उठाएंगे ये कदम

मौत के मामले में तीसरे नंबर पर छत्तीसगढ़

इतना ही नहीं कोरोना संक्रमण से मौत के मामले में छत्तीसगढ़ अब तीसरे नंबर पर आ गया है। रिपोर्ट के मुताबिक पहले नंबर पर महाराष्ट्र है, इसके बाद पंजाब और तीसरे नंबर पर छत्तीसगढ़ है। महाराष्ट्र में 24 घंटे में सबसे ज्यादा 132 संक्रमित मरीजों की इलाज के दौरान मौत हुई। पंजाब में 53 और छत्तीसगढ़ में 20 मरीजों की उपचार के दौरान सांस थम गई।

corona case

20 मरीजों की इलाज के दौरान मौत

मंगलवार को राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक प्रदेश में 1910 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। जबकि बीते 24 घंटे में 460 मरीज स्वस्थ हुए हैं। वहीं 20 मरीजों की इलाज के दौरान मौत भी हो गई। इनमें से दुर्ग और रायपुर में 6 और 9 मरीजों की मौत हुई है। वहीं राजनांदगांव, बालोद, महासमुंद, सरगुजा, सूरजपुर में एक-एक मरीज की कोरोना से मौत हुई है। इन आंकड़ों को जोड़कर राज्य में अब तक 3982 कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो चुकी है।

corona in rajsthan

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन का ऐलान: 26 मार्च से रहना होगा घरों में, सरकार ने लगाई गई सख्त पाबंदी

सरकार ने बढ़ाई टेस्टिंग की संख्या

बता दें कि राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3 लाख 27 हजार 588 संक्रमित हो गई है। वहीं ​अब तक 3 लाख 13 हजार 115 मरीज ठीक हुए हैं। नए मरीज मिलने और डिस्चार्ज होने के बाद अब सक्रिय मरीजों की संख्या 10491 हो गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार टेस्टिंग की संख्या में भी इजाफा कर रही है। मंगलवार को ही 39,619 मरीजों के टेस्ट हुए।

Newstrack

Newstrack

Next Story