×

Live: ये मंत्री कोरोना पॉजिटिव, इन शहरों में बढ़ा लॉकडाउन...

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी के कार्यालय में कार्यरत एक स्टाफ के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद मुख्यमंत्री कार्यालय को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया।

Shivani Awasthi
Published on: 28 Jun 2020 3:42 AM GMT
Live: ये मंत्री कोरोना पॉजिटिव, इन शहरों में बढ़ा लॉकडाउन...
X

लखनऊ: कोरोना वायरस के संक्रमण के फैले हुए कहर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिर मन की बात कार्यक्रम के जरिये जनता को सम्बोधित करेंगे। आशंका जताई जा रही है कि इस दौरान पीएम मोदी चीन विवाद के अलावा कोरोना संकट और अनलॉक को लेकर को बड़ा एलान कर सकते हैं। माना जा रहा है कि पीएम मोदी अनलॉक 2.0 की घोषणा कर सकते हैं।

Unlock 1.0 -भारत में कोरोना वायरस:

देशभर में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमण के 19906 नए मामले सामने आए हैं और 410 संक्रमितों की मौत हुई है। इसके साथ ही अब भारत में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 528859 हो गई है, जिनमें से 203051 सक्रिय मामले हैं। देशभर में अब तक 309713 लोग ठीक हो चुके हैं और 16095 लोगों की मौत हो चुकी है।


Live Updates:

मणिपुर में 15 जुलाई तक रहेगा लॉकडाउन

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने बताया कि प्रदेश में लॉकडाउन 15 और दिनों के लिए बढ़ाने का फैसला किया गया है. यानी कि नए आदेश के मुताबिक अब 1-15 जून तक राज्य में पूरी तरह लॉकडाउन लगा रहेगा।


बिहार के एक मंत्री कोरोना पॉजिटिव

बिहार के एक मंत्री की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जानकारी के मुताबिक मंत्री की पत्नी भी संक्रमित पाई गई हैं।


बीएसएफ के 33 जवान कोरोना पॉजिटिव

पिछले 24 घंटे में बीएसफ के 33 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके साथ ही बीएसएफ के कोरोना संक्रमित जवानों की तादाद 944 पहुंच गई है। कोरोना संक्रमण के कारण पांच जवानों की मौत हो चुकी है, जबकि 637 जवान स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव केस की तादाद 302 है।

ये भी पढ़ेंः खतरे में डॉक्टर: खुद की जिंदगी नहीं बचा पा रहे कोरोना योद्धा, ऐसे हो रही मौत


दिल्ली में कन्टेनमेंट जोन की संख्या 280 से बढ़कर 417 हो गयी

दिल्ली में कन्टेनमेंट जोन की संख्या 280 से बढ़कर 417 हो गयी है। जानकारी के मुताबिक मौजूदा कंटेनमेंट जोन को रीडिजाइन करने के बाद संख्या बढ़ी है।

ये भी पढ़ेंः थर-थर कांपी धरती: तेज झटकों ने उड़ाई लोगों की नींद, भूकंप ला रहा तबाही


गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला कोरोना पॉजिटिव

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें होम क्वारनटीन किया गया है। वाघेला को पिछले 2-3 दिन से बुखार आ रहा था। 27 जून को उनका कोरोना टेस्ट कराया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।


पुडुचेरी के मुख्यमंत्री का स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, दो दिन के लिए ऑफिस बंद

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी के कार्यालय में कार्यरत एक स्टाफ के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद मुख्यमंत्री कार्यालय को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है। मुख्यमंत्री कार्यालय का सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है।




मुंबई में 1297 नए मामले और 44 लोगों की मौत

मुंबई में आज कोरोना के 1297 नए मामले सामने आए और 44 लोगों की मौत हो गई। शहर में कुल संक्रमितों की संख्या 72,287 हो गई है और मौत का आंकड़ा 4177 पहुंच गया है।


झारखंड के बाद अब गुवाहाटी में 14 दिन का लॉकडाउन लागू

रविवार से गुवाहाटी में 14 दिनों के लिए फिर से लॉकडाउन लागू हो गया है। बता दें कि इसके पहले झारखंड सरकार ने भी राज्य में 31 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है।


झारखंड में लॉकडाउन के बीच कोरोना के 29 नए मामले

झारखंड में आज कोरोना वायरस के 29 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में अब कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 2,294 हो गई है। इनमें 1,647 ठीक हो चुके हैं और 12 लोगों की मौत हुई है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story