×

खतरे में डॉक्टर: खुद की जिंदगी नहीं बचा पा रहे कोरोना योद्धा, ऐसे हो रही मौत

दिल्ली के LNJP अस्पताल के एक डॉक्टर की कोरोना की चपेट में आकर मौत हो गई। डॉक्टर का नाम असीम गुप्ता बताया जा रहा है, जो ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमित हो गए थे।

Shreya
Published on: 28 Jun 2020 6:27 AM GMT
खतरे में डॉक्टर: खुद की जिंदगी नहीं बचा पा रहे कोरोना योद्धा, ऐसे हो रही मौत
X

नई दिल्ली: दिल्ली के LNJP अस्पताल के एक डॉक्टर की कोरोना की चपेट में आकर मौत हो गई। डॉक्टर का नाम असीम गुप्ता बताया जा रहा है, जो ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमित हो गए थे। इसके बाद उन्हें इलाज के लिए मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां वो आईसीयू में एडमिट थे। इलाज के दौरान कल यानी शनिवार रात उनकी मौत हो गई। असीम गुप्ता LNJP अस्पताल में एनैस्थिसिया के डॉक्टर थे।

यह भी पढ़ें: एअर इंडिया की नीलामी: सरकार ने बढ़ाई डेडलाइन, अब इस दिन लगेगी बोली

दिल्ली में शनिवार को सामने आई तकरीबन तीन हजार मामले

बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। हर दिन रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं। शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड तोड़ दो हजार 948 मामले सामने आए हैं। जिसके बाद यहां मरीजों की संख्या 80 हजार 188 तक पहुंच गई है। वहीं अब तक दो हजार 558 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: MTV Roadies की शूटिंग शुरू: सामने आया वीडियो, देखकर हो जाएंगे उत्साहित

भारत में 24 घंटे में सामने आए 19 हजार से ज्यादा मामले

वहीं पूरे भारत की बात की जाए तो देश में कोविड- 19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना के 19 हजार 906 मामले सामने आए। जबकि इस दौरान महामारी से 410 लोगों की मौत हुई है।

यह भी पढ़ें: यूनिवर्सिटी की फाइनल ईयर की परीक्षाएं टली, जल्द होगा अगली तारीख का एलान

देश में संक्रमित मरीजों की संख्या हुई करीब साढ़े 5 लाख

19 हजार 906 मामले सामने आने बाद देश में कोरोना मरीजों की संख्या पांच लाख 28 हजार 859 पहुंच गई है। जबकि इससे 16 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि इस बीच थोड़ी राहत की बात ये है कि अब तक इनमें से तीन लाख नौ हजार 713 (309713) मरीज रिकवर हो कर अपने घरों को लौट चुके हैं।

यह भी पढ़ें: UP Board परीक्षा में इस जिले ने किया टॉप, राज्य का सबसे बेहतर रिजल्ट मिला यहां

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story