×

यूनिवर्सिटी की फाइनल ईयर की परीक्षाएं टली, जल्द होगा अगली तारीख का एलान

भारत में करोना अब तेजी से पैर पसार रहा है। रोजाना कोरोना के संक्रमितों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। हालांकि देश में अनलॉक के तहत अब लॉकडाउन...

Ashiki
Published on: 28 Jun 2020 6:12 AM GMT
यूनिवर्सिटी की फाइनल ईयर की परीक्षाएं टली, जल्द होगा अगली तारीख का एलान
X

नई दिल्ली: भारत में करोना अब तेजी से पैर पसार रहा है। रोजाना कोरोना के संक्रमितों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। हालांकि देश में अनलॉक के तहत अब लॉकडाउन धीरे-धीरे रियायत दी जा रही है। जिससे जनजीवन तो सामान्य हो रहा है, लेकिन संक्रमण भी तेजी से फ़ैल रहा है।

ये भी पढ़ें: मानसून का कोरोना से कनेक्शन: AIIMS के डायरेक्टर ने बताया, कितना पड़ेगा असर

10 दिन के लिए स्थगित हुई फाइनल ईयर की परीक्षा

इसी बीच कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अपने फाइनल ईयर के छात्रों के लिए होने वाली परीक्षा को 10 दिनों के लिए स्थगित कर दिया है। यूनिवर्सिटी ने परीक्षा की नई तारीख का ऐलान अभी नहीं किया है, लेकिन कहा कि इसकी नई तारीख की घोषणा 3 जुलाई को की जाएगी।

ये भी पढ़ें: कोरोना मरीजों में मिली नई बीमारी, पहली बार दिखे ऐसे लक्षण, डॉक्टर परेशान

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए लिया निर्णय

बता दें दिल्ली यूनिवर्सिटी ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए शनिवार को परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के स्टूडेंट्स को जल्दी ही बता दिया जाएगा कि परीक्षा की अगली तारीख क्या होगी। दिल्ली यूनिवर्सिटी ने परीक्षा स्थगित को लेकर एक नोटिफिकेशन जारी किया है।

ये भी पढ़ें: कोरोना से घिरे राज ठाकरे: आवास पर मिले इतने संक्रमित, सब रह गए दंग

सीबीएसई ने भी 10वीं-12वीं की बची हुई परीक्षा को किया रद्द

बता दें कि इससे पहले सीबीएसई ने भी 10वीं-12वीं की बची हुई 1 से 15 जुलाई के बीच होने वाली परीक्षा को रद्द कर दिया है। ऐसे में डीयू के छात्र भी कयास लगाए हुए थे कि उनकी भी फाइनल ईयर की परीक्षा रद्द हो सकती है। हालांकि यूनिवर्सिटी ने अभी परीक्षा को रद्द नहीं बल्कि स्थगित किया है।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस नेता से ED ने की 8 घंटे पूछताछ, तो अब PM मोदी-शाह पर कही ये बात

दुनिया में कोरोना मरीजों का आंकड़ा एक करोड़ पार, आधे से ज्यादा केस सिर्फ 4 देशों में

Ashiki

Ashiki

Next Story