×

खूनी वायरस का आतंक: एक दिन में 700 से ज्यादा कोविड मौतें, देश में मचा हाहाकार

कोरोना वायरस के बढ़ते मामले भारत में कहर बनकर तबाही मचा रहे हैं। लाखों लोग प्रभावित हैं, हजारों की अब तक वायरस से मौत हो चुकी है। वहीं आये दिन नए संक्रमित सामने आ रहे हैं।

Shivani
Published on: 26 July 2020 6:39 AM GMT
खूनी वायरस का आतंक: एक दिन में 700 से ज्यादा कोविड मौतें, देश में मचा हाहाकार
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते मामले भारत में कहर बनकर तबाही मचा रहे हैं। लाखों लोग प्रभावित हैं, हजारों की अब तक वायरस से मौत हो चुकी है। वहीं आये दिन नए संक्रमित सामने आ रहे हैं। हालाँकि कई राज्यों में कोरोना की रफ्तार थमी है, इसमें दिल्ली प्रमुख है। वहीं कोविड की ट्रैकिंग और टेस्टिंग भी बढ़ा दी गयी है।

भारत में कोरोना का आंकड़ा:

देश में कोरोना के मामले बढ़कर 13 लाख 85 हजार 522 हो गए हैं। मौजूदा समय में भारत में कुल 4 लाख 67 हजार 882 ऐक्टिव केस हैं। वहीं अब तक 8 लाख 85 हजार 576 लोग संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। इसके अलावा इस खूनी वायरस की चपेट में आने से अब तक 32 हजार 63 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

पिछले 24 घंटों में 48 हजार से ज्यादा नए केस:

रोजाना कोरोना के मामले एक नया रिकॉर्ड कायम कर रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 48 हजार 661 नए मामले सामने आए और 705 लोगों की मौतें हुईं। सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली और आंध्र प्रदेश से सामने आए हैं।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबर: अनलॉक-3 में खुलेंगे सिनेमा हॉल! इन पर पाबंद रहेगी जारी

देश में बढ़ा रिकवरी रेट

हालाँकि बढ़ते कोरोना वायरस के साथ ही देश में संक्रमितों को ठीक करने की दिशा में भी बड़े कदम उठाये। इसके मद्देनजर कोरोना का रिकवरी रेट भी बढ़ा है। देश में कोरोना की रिकवरी दर 63.53 फीसदी है। अब तक 8 लाख से ज्यादा संक्रमितों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज करा जा चुका है।

ये भी पढ़ेंः सैनिटाइज़र खतरनाक: स्वास्थ्य मंत्रालय की बड़ी चेतावनी, न करें अधिक इस्तेमाल

कोविड की टेस्टिंग बढ़ाई गई :

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक, देशभर में 25 जुलाई तक परीक्षण किए गए कोरोना नमूनों की कुल संख्या 1,62,91,331 है। जिनमें 4,42,263 नमूनों का परीक्षण शनिवार को ही किया गया है। पहली बार, सरकारी जांच केंद्रों ने 3,62,153 नमूनों के परीक्षण का नया रिकॉर्ड बनाया। निजी लैब ने भी एक ही दिन में 79,878 नमूनों की नई जांच की।

ये भी पढ़ेंः भारत में नहीं टिकेंगे चाइनीज ऐप: अब इन पर लगा बैन, सरकार का तगड़ा एक्शन

महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिव पुलिसकर्मियों की संख्या 8483 हुई

महाराष्ट्र कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। वहीं महाराष्ट्र पुलिस में अधिकतर पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। अब तक राज्य में कोरोना पॉजिटिव पुलिसकर्मियों की कुल संख्या 8,483 हो गई है। जिसमें से 1,919 सक्रिय मामले हैं, 6,471 लोग संक्रमण मुक्त हो गए हैं और अब तक 93 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story