×

फिर हादसे से दहला देश: मजदूरों के खून से सनी सड़क, हुई दर्दनाक मौत

सुबह से दूसरे हादसे की दर्दनाक और बड़ी खबर आ रही है। मध्य प्रदेश में फिर भयानक सड़क दुर्घटना हुई, जिसमें मज़दूरों की मौत हो गयी।

Vidushi Mishra
Published on: 16 May 2020 6:28 AM GMT
फिर हादसे से दहला देश: मजदूरों के खून से सनी सड़क, हुई दर्दनाक मौत
X
फिर हादसे से दहला देश: मजदूरों के खून से सनी सड़क, हुई दर्दनाक मौत

नई दिल्ली। सुबह से दूसरे हादसे की दर्दनाक और बड़ी खबर आ रही है। मध्य प्रदेश में फिर भयानक सड़क दुर्घटना हुई, जिसमें मज़दूरों की मौत हो गयी। मध्य प्रदेश के सागर ज़िले में हुई इस दर्दनाक दुर्घटना में 5 मजदूरों की मौके पर मौत हो गई, वहीं लगभग 15 लोग घायल हो गए। हादसे का शिकार हुए सभी मज़दूर उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं जो महाराष्ट्र से अपने घर लौट रहे थे। इन घायलों को इलाज के लिए तत्काल बंडा भेज दिया गया है। वहीं स्थानीय पुलिस और प्रशासन की टीम दुर्घटना स्थल पर पहुंच गयी है। हालांकि राहत और बचाव का काम चल रहा है।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान नहीं जाएगा भारत का पानी: तैयारी पूरी, ये है देश की प्लानिंग

ट्रक सड़क पर पलट गया

मध्य प्रदेश के सागर ज़िले में बंडा के पास मज़दूरों को लेकर जा रहा एक ट्रक सड़क पर पलट गया। हुए इस हादसे में 5 मज़दूरों की मौत और 15 लोग घायल हो गए।

हादसे का शिकार हुए मृतकों में 3 महिलाएं और 2 पुरुष हैं। इस ट्रक में मजदूर अपने परिवार सहित सवार थे। इस ट्रक में कई छोटे-छोटे बच्चे भी थे। बंडा से 20 किमी दूर बक्सवाहा के सेमरापुल के पास ये हादसा हुआ।

ये भी पढ़ें...सोते बच्चे के साथ सूटकेस खींचने पर मानवाधिकार आयोग ने लिया बड़ा एक्शन

राहत और बचाव का काम शुरू

जब दुर्घटना हुई तो आसपास के इलाके के लोग मदद के लिए पहुंचे और उन्होंने पुलिस को घटना की जानकारी दी। दुर्घटना स्थल पर राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया गया है। घायलों को तत्काल बंडा के प्राथमिक सामुदायिक केंद्र ले जाया गया।

बता दें, जो ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हुआ उसमें पॉलिथीन के बंडल लदे हुए थे। पलटा ट्रक माल की सप्लाई करने जा रहा था। ये मज़दूर घर लौटने की मजबूरी में उसमें सवार हो गए।

बाद में बंडा के नज़दीक ट्रक असंतुलित होकर पलट गया। ट्रक के पलटते ही चीख पुकार मच गयी। कुछ श्रमिक ट्रक के नीचे दब गए। उनमें से 5 ने दम तोड़ दिया और 15 लोगों को गंभीर चोटें आयी है। फिलहाल घायलों को तत्काल 108 वाहन से बंडा के लिए चिकित्सा दिलाने के लिए भेजा गया है।

ये भी पढ़ें...औरैया हादसा: BSP सुप्रीमो मायावती का फूटा गुस्सा, अफसरों पर कार्रवाई की मांग

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story