×

अभी-अभी इस शहर में कर्फ्यू का एलान, चार इलाके किये गए सील, फोर्स तैनात

अहमदाबाद के बाद अब सूरत में भी हॉटस्पॉट इलाकों में कर्फ्यू का एलान कर दिया गया है। 16 अप्रैल से 22 अप्रैल के बीच सूरत के 4 पुलिस थाना इलाकों में कर्फ्यू लगाया जाएगा।

Aditya Mishra
Published on: 16 April 2020 10:30 AM GMT
अभी-अभी इस शहर में कर्फ्यू का एलान, चार इलाके किये गए सील, फोर्स तैनात
X

नई दिल्ली: अहमदाबाद के बाद अब सूरत में भी हॉटस्पॉट इलाकों में कर्फ्यू का एलान कर दिया गया है। 16 अप्रैल से 22 अप्रैल के बीच सूरत के 4 पुलिस थाना इलाकों में कर्फ्यू लगाया जाएगा।

ये कर्फ्यू शुक्रवार सुबह 6 बजे से लागू होगा। इस दौरान दोपहर 1 से 4 बजे तक महिलाओं को जरूरी चीजें खरीदने के लिए कर्फ्यू में छूट दी जाएगी। बता दें कि अहमदबाद बाद सूरत में भी कोरोना के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं।

यहां पिछले 12 घंटो में 34 मामले सामने आए हैं। राज्यर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 871 पहुंच गए हैं। साथ ही कुल 36 लोगों की मौत अब तक राज्यं में हो चुकी है।

दो साल तक बनाए रखें सोशल डिस्टेंसिंग, नहीं तो खतरनाक हो जाएगा कोरोना

LockDown-2 : भारत में कोरोना वायरस के हालात

कोरोना संक्रमितों की संख्या ब तक 12,380 हो गई है, जबकि इस वायरस से 414 लोगों ने अब तक दम तोड़ दिया है। हालांकि, 1489 मरीज ठीक होकर घर भी लौट आए हैं।

Live Updates

‘राज्यों को ताकत दें प्रधानमंत्री’

राज्यों के मसले पर राहुल गांधी बोले कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काम सिर्फ राज्यों को ताकत देने का है, राज्यों को पैसा देने की जरूरत है। पूरे देश को एक होकर इस वायरस से लड़ने की जरूरत है। सिर्फ लॉकडाउन से बात नहीं बनेगी, आपको अपनी ताकत का सही तरीके से इस्तेमाल करना होगा।

राहुल गांधी

तुरंत लॉकडाउन से पैदा हुई प्रवासी मजदूरों की समस्या

लॉकडाउन खोलने के मसले पर राहुल गांधी ने कहा कि आप तुरंत लॉकडाउन नहीं हटा सकते हैं, जहां पर हॉटस्पॉट हैं उन इलाकों में बड़ी ताकत के साथ टेस्ट करने होंगे। ताकि पहले एक हिस्से से खतरे को कम किया जा सके, तभी आप लॉकडाउन को धीरे-धीरे कम कर सकते हैं।

ये भी देखें: कोरोना की चपेट में आया पुलिस का पूरा परिवार, इन तीन इलाकों को किया गया सील

राहुल ने कहा कि कोरोना वायरस को कंट्रोल नहीं किया जा सकता है, लेकिन उसे मैनेज किया जा सकता है। सिर्फ ऑर्डर ही नहीं देना होगा, हर किसी को आपस में बात करनी होगी। अचानक लॉकडाउन होने से प्रवासी मजदूरों की मुश्किल सामने आई है, उम्मीद है कि केंद्र इसपर कुछ फैसला जल्द करेगी।

कोरोना के खिलाफ लड़ाई अभी शुरू हुई है: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि अगर टेस्टिंग की संख्या नहीं बढ़ीं तो देश दोबारा लॉकडाउन की स्थिति में जा सकता है। टेस्टिंग को बढ़ाना जरूरी है, लेकिन हमें आर्थिक मोर्चे पर सोचने की काफी जरूरत है। कोरोना के खिलाफ लड़ाई अभी शुरू हुई है, तुरंत जीत घोषित करना गलती होगी। मजदूरों के मसले पर सरकार को एक्सपर्ट्स से बात करके फैसला लेना चाहिए।

ये भी देखें: लाशों से फैल रहा कोरोना: महामारी के बीच नया संकट आया सामने

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story