×

सरकार का बड़ा फैसला: रैली, धरना प्रदर्शन पर रोक, इतने दिन रहेगी पाबंदी

कर्नाटक सरकार ने कोरोना के मद्देनजर कड़े प्रतिबंध का आदेश दिया है। अगले 15 दिन राज्य में कोई भी प्रदर्शन, रैली और पार्टियों पर रोक रहेगी।

Shivani
Published on: 29 March 2021 3:15 PM GMT
सरकार का बड़ा फैसला: रैली, धरना प्रदर्शन पर रोक, इतने दिन रहेगी पाबंदी
X

बेंगलुरु: कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे है। कर्नाटक में लगातार संक्रमितों की संख्या में इजाफा होने के बाद सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। राज्य में आगामी 15 दिनों के लिए प्रदर्शनों, रैलियों, पार्टियों और धरना प्रदर्शनों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

कोरोना पर कर्नाटक सरकार का फैसला

दरअसल, कर्नाटक सरकार ने कोरोना के मद्देनजर कड़े प्रतिबंध का आदेश दिया है। अगले 15 दिन राज्य में कोई भी प्रदर्शन, रैली और पार्टियों पर रोक रहेगी। हालांकि इसके साथ ही कर्नाटक सरकार ने लॉकडाउन नहीं लगाने का भी फैसला लिया है।

ये भी पढ़ेँ -सोपोर आतंकी हमले में बड़ा एक्शन, दो लोगों की मौत के बाद 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

कर्नाटक में अगले 15 दिन रैली, धरना-प्रदर्शन पर पाबंदी

सरकार ने राज्य में लगे प्रतिबंधो को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि स्कूल-कॉलेजों को बंद नहीं किया जा रहा है। सरकार ने स्कूलों के कोरोना काल में संचालन को लेकर सुझाव मांगे हैं। 15 दिन के बाद परीक्षाएं खत्म होने पर समीक्षा की जाएगी।

पार्टियों पर भी रोक, नहीं लगेगा लाॅकडाउन

हालांकि इन 15 दिनों तक राज्य में कोई भी रैलियों और प्रदर्शनों का आयोजन नहीं कर सकेगा। इसके अलावा अपार्टमेंट में भी कोरोना के मामले बढ़ने के चलते पार्टियों और सेलिब्रेशन पर भी आज से रोक लगा दी गई है।

ये भी पढ़ेँ- एक्ट्रेस को होली पर झटका, हुईं कोरोना पाॅजिटिव, बाॅलीवुड में संक्रमितों की बढ़ी गिनती

स्कूल-कॉलेजों के संचालन को लेकर मांगे गए सुझाव

कर्नाटक सरकार ने स्पष्ट कर दिया कि फिलहाल राज्य में लॉकडाउन लागू नहीं किया जा रहा है। वहीं चेतावनी दी है कि जो लोग मास्क नहीं पहनेंगे, उनके खिलाफ सख्त ऐक्शन लिया जाएगा।

corona virus

24 घंटों में 3,000 से ज्यादा नए मामले

बता दें कि कर्नाटक, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में पिछले कुछ समय से कोरोना के काफी नए मामले सामने आ रहे हैं। कर्नाटक मेे कोरोना मामलों पर बात करें तो बीते चार महीनों के बाद रविवार को संक्रमण के 3,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए। जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 9.87 लाख हो गई।

इसके अलावा रविवार को कोरोना की चपेट में आकर 12 संक्रमित मरीजों की मौत हो गई जिससे मृतकों की संख्या 12,504 पर पहुंच गई।

Shivani

Shivani

Next Story