×

अब इस राज्य में हुआ नाइट कर्फ्यू का एलान, इन राज्यों में पहले से ही लागू है प्रतिबंध

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश के कई राज्यों ने फिर से पाबंदिया लगाना शुरू कर दिया है। इसके तहत कई अन्य राज्यों में भी नाइट कर्फ्यू लगाया गया है।

Newstrack
Published on: 28 Nov 2020 8:36 AM GMT
अब इस राज्य में हुआ नाइट कर्फ्यू का एलान, इन राज्यों में पहले से ही लागू है प्रतिबंध
X
हिमाचल सरकार ने भी कोरोना संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित चार जिलों- मंडी, कांगरा, शिमला और कुल्लू में नाइट कर्फ्यू लगाया है। यहां 15 दिसंबर तक प्रतिबंध लागू रहेगा।

इंफाल: भारत के अंदर एक बार फिर से कोरोना तेजी के साथ पांव पसारने लगा है। दिल्ली, यूपी और महाराष्ट्र की तरह ही मणिपुर में भी अब बड़ी संख्या में रोज कोरोना के नये केस सामने आने लगे हैं। कोरोना के संक्रमण को देखते हुए यहां पर अब हुए नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है।

मणिपुर सरकार ने कोरोना महामारी को देखते हुए इस साल के अंत तक राज्य में शाम 6 बजे से सुबह 4 बजे तक नाइट कर्फ्यू की घोषणा की है। राज्य सरकार के एक आदेश के अनुसार मणिपुर में 31 दिसंबर तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। इसके साथ ही इसे आवश्यकता पड़ने पर आगे भी बढ़ाया जा सकता है।

हालांकि नाइट कर्फ्यू में आवश्यक सेवाओं, माल ट्रकों और ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों के आने जाने पर छूट दी गई है। इसके अलावा, सामाजिक और प्रथागत समारोहों में भाग लेने वालों की संख्या 20 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, राज्य में 3,245 एक्टिव केस हैं।

corona virus अब इस राज्य में हुआ नाइट कर्फ्यू का एलान, इन राज्यों में पहले से ही लागू है प्रतिबंध

LPG गैस पर बड़ा ऐलान: करोड़ों ग्राहकों को लगेगा झटका, सब्सिडी पर आई ये खबर

कई अन्य राज्यों में भी नाइट कर्फ्यू

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश के कई राज्यों ने फिर से पाबंदिया लगाना शुरू कर दिया है। इसके तहत कई अन्य राज्यों में भी नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। यहां पर ये भी बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश, राजस्थान और गुजरात समेत कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है।

सबसे पहले मध्य प्रदेश में नाइट कर्फ्यू

यहां पर ये भी बता दें कि गुजरात के चार शहरों में भी नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। गुजरात के चार शहरों- अहमदाबाद, सूरत, राजकोट और वडोदरा में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है।

रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बाद मध्य प्रदेश में सबसे पहले नाइट कर्फ्यू लगाया गया था। मध्य प्रदेश के छह शहरों- भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, रतलाम, जबलपुर और विदिशा में नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है।

जम्मू-कश्मीर में विशेष दर्जा हटने के बाद पहली बार चुनाव, DDC की 43 सीटों पर वोटिंग

Coronavirus कोरोना टेस्ट (फोटो:सोशल मीडिया)

राजस्थान, हिमाचल में भी नाइट कर्फ्यू

गौरतलब हैं कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने भी कोरोना संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित चार जिलों- मंडी, कांगरा, शिमला और कुल्लू में नाइट कर्फ्यू लगाया है। यहां 15 दिसंबर तक प्रतिबंध लागू रहेगा।

इसके साथ राजस्थान और हिमाचल प्रदेश में भी नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। राजस्थान के आठ जिलों- जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, अलवर, कोटा और भीलवाड़ा में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। इसके अलावा राज्य के आधे जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है।

Weather: अगले 24 घंटे में इन राज्यों में होगी घनघोर बारिश, मच सकती है तबाही

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story